Kanpur News : कानपुर-अकबरपुर लोकसभा सीट से सपा-बसपा-कांग्रेस ने किया नामांकन, इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी ने दिखाई ताकत

कानपुर-अकबरपुर लोकसभा सीट से सपा-बसपा-कांग्रेस ने किया नामांकन, इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी ने दिखाई ताकत
UPT | आलोक मिश्रा का नामांकन जुलूस

Apr 23, 2024 17:05

कानपुर और अकबरपुर लोकसभा सीट से बसपा, सपा और कांग्रेस प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा ने नामांकन जुलूस निकाल कर नामांकन पर्चे का दूसरा सेट दाखिल किया।

Apr 23, 2024 17:05

Kanpur News: यूपी की अकबरपुर लोकसभा सीट का मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। मंगलवार को सपा और बसपा के प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल किया। इंडिया गठबंधन से सपा प्रत्याशी राजाराम पाल अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने अपने प्रस्तावकों के साथ नामांकन पर्चा दाखिल किया। इसके साथ ही बसपा प्रत्याशी राजेश द्धिवेदी ने भी नॉमिनेशन कराया है।

कानपुर लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी कुलदीप भदौरिया ने भी नामांकन किया। कानपुर से कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा ने नामांकन जुलूस निकालकर गठबंधन की ताकत दिखाई। इस दौरान जुलूस में जमकर धक्का-मुक्की हुई। आलोक मिश्रा ने कलेक्ट्रेट में दूसरा सेट दाखिल किया है। दरअसल आलोक मिश्रा ने पहले सेट में अपने मुकदमे की जानकारी छिपाई थी।

अकबरपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले पहले ही नामांकन दाखिल कर चुके थे। इसके साथ ही देवेंद्र सिंह भोले की पत्नी ने बीते सोमवार निर्दलीय नामांकन कराया था। जिसकी वजह से अकबरपुर सीट का मुकाबला और भी दिलचस्प हो गया है। अकबरपुर सीट पर सपा, बसपा और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर है। मायावती ने ब्राहम्ण कार्ड चलकर लड़ाई को सपा और बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।
 

Also Read

सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर इरफान सोलंकी की बढ़ीं मुश्किलें : सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें