Kanpur News: तीन वर्षीय मासूम की आंगनबाड़ी केंद्र में टॉयलेट क्लीनर पीने से हुई मौत,परिजनों ने लगाया ये आरोप

तीन वर्षीय मासूम की आंगनबाड़ी केंद्र में टॉयलेट क्लीनर पीने से हुई मौत,परिजनों ने लगाया ये आरोप
UPT | मासूम की फ़ाइल फ़ोटो

Oct 09, 2024 13:45

साढ़ थाना क्षेत्र की बिरहर चौकी अंर्तगत असेनिया गांव में मंगलवार को आंगनबाड़ी केन्द्र में टॉयलेट पीने से तीन वर्ष के बच्चे की मौत हो गई। परिजनों ने जहानाबाद साढ़ रोड पर शव रखकर जाम लगा दिया। पुलिस ने समझा-बुझाकर जाम खुलवाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

Oct 09, 2024 13:45

Kanpur News:कानपुर के साढ़ थाना क्षेत्र के असेनिया गांव से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।जहां आंगनबाड़ी केंद्र में एक मासूम की मौत हो गई।आंगनबाड़ी केन्द्र में पढ़ने वाले बच्चे ने केंद्र में रखा टॉयलेट क्लीनर पी लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ गई और वह जमीन पर गिर गया।जिसके बाद पीडिटी परिवार बच्चे को अस्पताल ले गया जहां थोड़ी देर बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।इसके बाद नाराज परिजनों ने जहानाबाद साढ़ रोड पर शव रखकर जाम लगा दिया। वही सूचना पर पहुँची पुलिस ने समझा-बुझाकर जाम खुलवाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चे की हुई मौत
बता दें कि असेनिया गांव निवासी रामबाबू पाल का तीन वर्षीय पुत्र निखिल गांव के ही आंगनबाड़ी केन्द्र पर पढ़ने गया था। दोपहर को वह खेलते हुए आंगनबाड़ी केंद्र में स्थित टॉयलेट में चला गया और वहां रखा टॉयलेट क्लीनर पी लिया। जानकारी होने पर आंगन बाड़ी कार्यकर्ती ने बच्चे को घर भेज दिया। थोड़ी देर बाद उसकी हालत बिगड़ गई।मासूम की हालत बिगड़ते देख परिजन उसे लेकर जहानाबाद सीएचसी गए। जहां हालत गंभीर होने पर फतेहपुर ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही बच्चे की मौत गई। परिजनों ने वापस आकर शव रखकर असेनिया गांव के सामने जहानाबाद साढ़ रोड पर जाम लगा दिया।परिजनों का आरोप है कि बच्चे की मौत की जिम्मेदार आंगनबाड़ी है।अगर वह समय पर बच्चे को सीधे अस्पताल ले जाती तो मेरे बच्चे को कुछ नही होता।वही सूचना पर मौके पर पहुंचे साढ़ प्रभारी निरीक्षक ने परिजनों को कार्यवाही का आश्वासन देते हुए मामले को शान्त कराया और इसके बाद पुलिस ने जाम खुलवाया।

थाना प्रभारी ने दी जानकारी
थाना प्रभारी केपी सिंह ने बताया कि बताया कि घटना की जांच की जा रही है।परिजनों ने कार्रवाई करने की बात कही थी। जिसको लेकर पीड़ित परिवार से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कर परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन दिया है वाकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

सोलंकी परिवार की राजनीतिक विरासत संभालेंगी नसीम सोलंकी, अखिलेश ने सीसामऊ से बनाया प्रत्याशी

9 Oct 2024 02:16 PM

कानपुर नगर UP Assembly By-Election: सोलंकी परिवार की राजनीतिक विरासत संभालेंगी नसीम सोलंकी, अखिलेश ने सीसामऊ से बनाया प्रत्याशी

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने नसीम सोलंकी को प्रत्याशी बनाकर बड़ा राजनीतिक दांव चला है। इरफान सोलंकी की पत्नी को सीसामऊ सीट पर बड़ी संख्या में सहानभूति मिल रही है। इस सीट पर सबसे ज्यादा मुस्लिम वोटर है, और यह वोटर सपा के साथ खड़ा दिख रहा है। और पढ़ें