Kanpur News : अधिवक्ता के घर अज्ञात युवक ने की फायरिंग, जानें क्या है पूरा मामला..

अधिवक्ता के घर अज्ञात युवक ने की फायरिंग, जानें क्या है पूरा मामला..
UPT | सीसीटीवी में कैद फायर करता युवक।

Aug 03, 2024 09:29

कानपुर के नवाबगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें एक युवक देर रात अधिवक्ता के घर पर तमंचे से फायर करता हुआ दिखाई दे रहा है। घटना के समय...

Aug 03, 2024 09:29

Kanpur News : कानपुर के नवाबगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें एक युवक देर रात अधिवक्ता के घर पर तमंचे से फायर करता हुआ दिखाई दे रहा है। घटना के समय अधिवक्ता घर में सो रहे थे। सुबह उठे तो दीवार में छेद और मौके से बुलेट बरामद हुई है। वायरल वीडियो कुछ दिन पुराना बताया जा रहा है। इस वायरल वीडियो की पुष्टि उत्तर प्रदेश टाइम्स नहीं करता है। वहीं, पीड़ित ने संपत्ति विवाद के शक में जानलेवा हमले की आशंका जताते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है।

बदमाशों ने ऐसे की फायरिंग
नवाबगंज केडीए कॉलोनी निवासी क्षितिज सेंगर अधिवक्ता हैं। उनके मुताबिक, 31 जुलाई की रात वह घर पर थे। खाना खाने के बाद में घर के बाहर वाले कमरे में सोने चले गए थे। देर रात 2:24 पर एक स्कूटी पर तीन अज्ञात लोग आए। उनमें से एक युवक उतरा और गेट की ग्रिल से ही उसने तमंचे से फायर कर दिया। निशाना चूकने से गोली दीवार में जा लगी। पकड़े जाने के डर से आरोपी फरार हो गए। नींद में होने से अधिवक्ता को उसे समय गोली चलने की जानकारी नहीं हो सकी। सुबह उठे तो दीवार पर छेद था। प्लास्टर भी टूटा था। मौके पर खाली कारतूस भी पड़ा था। इलाके में कई लोगों ने गोली की आवाज सुनाई देने की जानकारी दी। अधिवक्ता ने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो आरोपी गेट के बाहर से निशाना साध कर फायर करता नजर आया। मामले की सूचना पर  नवाबगंज पुलिस टीम संग थाना प्रभारी दीनानाथ मिश्र मौके पर पहुंचे। इलाके में सीसीटीवी खंगाले तो आरोपी नवाबगंज सब्जी मंडी की ओर से आते दिखे। फायरिंग के बाद आरोपी जू की तरह भागे। स्कूटी पर लाइट पड़ने से नंबर स्पष्ट नहीं हो सका है।

ये है जमीन बंटवारे का मामला
अधिवक्ता क्षितिज के मुताबिक, उनकी सचेंडी के भूल गांव में पैतृक जमीन है। उसमें उनके ताऊ का भी दावा है। ताऊ ने जमीन का बंटवारा बेटियों और बेटे में कर दिया है। अधिवक्ता के मुताबिक, एक पुराने आदेश के मुताबिक ताऊ का इस जमीन पर हक नहीं है, लेकिन गांव के रहने वाले अजय सिंह नाम के व्यक्ति ने ताऊ की बेटी के हिस्से का सौदा कराया था। उन्हें जुलाई में विवादित भाग बेचे जाने की जानकारी हुई तो वह गांव गए थे। जानकारी हुई कि खरीद पक्ष ने अजय सिंह की शह पर जमीन कब्जा ली। जिसकी शिकायत लेकर सचेंडी थाने गए थे। आरोप है कि सचेंडी पुलिस ने प्रॉपर्टी विवाद बताकर उनकी मदद नहीं की। थाने में अजय सिंह ने उन्हें देख लेने की धमकी दी थी। उन्होंने थाने पर लिखित शिकायत दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।

पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज
इस मामले पर एसीपी कर्नलगंज महेश कुमार ने बताया कि अधिवक्ता ने प्रॉपर्टी विवाद में जानलेवा हमले की आशंका जाताई है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। जल्दी आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

Also Read

149 देसी बम, तमंचा और कारतूस भी किया बरामद

28 Sep 2024 11:03 PM

कानपुर नगर पुलिस पर हमला करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार : 149 देसी बम, तमंचा और कारतूस भी किया बरामद

कानपुर के थाना चकेरी अंतर्गत पुलिस ने गंजा तस्कर को गिरफ्तार किया है।बीते कुछ दिनों पहले कांजीखेड़ा में हुए दो पक्षो में गांजा तस्करी के विवाद में फायरिंग और बमबाजी की घटना सामने आई थी।जिसके बाद पुलिस ने आज दो आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। और पढ़ें