बड़ा एक्शन : विजिलेंस टीम की आज भी जारी रही कार्रवाई, केडीए के बाबू को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों किया गिरफ्तार

विजिलेंस टीम की आज भी जारी रही कार्रवाई, केडीए के बाबू को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों किया गिरफ्तार
UPT | विजलेंस की टीम ने की बड़ी कार्रवाई।

Sep 10, 2024 19:17

केडीए संपत्ति विभाग में नीरज मेहरोत्रा बर्रा विश्व बैंक योजना में बाबू के पद पर तैनात है। वही बसंत विहार में रहने वाली दीपेंद्र शुक्ला सरकारी वकील हैं। दीपेंद्र शुक्ला ने 113/34 डब्ल्यू ब्लॉक में ईडब्ल्यूएस मकान खरीदा था।

Sep 10, 2024 19:17

Kanpur News : कानपुर में आज फिर से विजलेंस टीम द्वारा छापेमारी की गई। सोमवार को जहां विजलेंस टीम ने बाबूपुरवा एसीपी कार्यालय ने तैनात हेडकांस्टेबल को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था तो वही आज विजलेंस टीम ने केडीए में छापेमारी की। इस दौरान उन्होंने केडीए संपत्ति विभाग के बाबू को रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया और उसको खींचते हुए अपने साथ गाड़ी में बैठा कर ले गई। घटना के बाद केडीए कार्यालय में कार्यरत सभी कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

बता दें कि केडीए संपत्ति विभाग में नीरज मेहरोत्रा बर्रा विश्व बैंक योजना में बाबू के पद पर तैनात है। वही बसंत विहार में रहने वाली दीपेंद्र शुक्ला सरकारी वकील हैं। दीपेंद्र शुक्ला ने 113/34 डब्ल्यू ब्लॉक में ईडब्ल्यूएस मकान खरीदा था। 2013 से दीपेंद्र मकान की रजिस्ट्री कराने के लिए केडीए के चक्कर लगा रहे थे। उनसे रजिस्ट्री के नाम पर पैसे की मांग की जा रही थी। जिसके बाद नीरज ने विजलेंस टीम से संपर्क किया और शिकायत की थी कि केडीए का कर्मचारी नीरज मल्होत्रा उनसे ईडब्ल्यूएस कॉलोनी की रजिस्ट्री करने के मामले में 10 हजार रुपये रिश्वत मांग रहा है। इसके चलते वह काफी समय से उन्हें टरका रहा था।

मंगलवार दोपहर पीड़ित दीपेंद्र कर्मचारी नीरज के पास पहुंचे। रुपये मांगने पर दीपेंद्र ने नीरज को 10 हजार रुपये थमा दिए। इस दौरान वहां पहले से मौजूद विजिलेंस की टीम ने नीरज को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। टीम उसे सीट से उठाकर खींचते हुए अपने साथ ले गई। घटना के बाद केडीए कार्यालय में कार्यरत सभी कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। 

Also Read

सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर इरफान सोलंकी की बढ़ीं मुश्किलें : सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर की

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें