Triple Talaq : पति देह व्यापार का बनाता है दबाव, विरोध करने पर दिया तीन तलाक, फिर धक्के देकर घर से निकाला

पति देह व्यापार का बनाता है दबाव, विरोध करने पर दिया तीन तलाक, फिर धक्के देकर घर से निकाला
UPT | सांकेतिक तस्वीर

Jun 26, 2024 10:09

कानपुर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। विवाहिता ने पति पर वेश्यावृति के धंधे में उतारने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि जब पति की हरकत का विरोध किया, तो उसने तीन तलाक दे दिया। इसके बाद घर से बाहर निकाल दिया। 

Jun 26, 2024 10:09

Kanpur News : यूपी के कानपुर से एक शर्मनाक घटना सामने आई है। कानपुर में महिला ने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप है कि पति देह व्यापार के धंधे में उतारना चाहता है। महिला ने जब पति की इसका विरोध किया, तो उसने तीन तलाक दे दिया। इसके बाद उसके साथ मारपीट कर धक्के देकर घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज जांच शुरू कर दी है।

जाजमऊ थाना क्षेत्र में रहने वाली र्पीड़त महिला का निकाह फरवरी 2023 में चमनगंज के रहने वाले युवक से हुआ था। निकाह के बाद से ही पति और ससुरालीजन विवाहिता पर मायके से पांच लाख रुपये लाने का दबाव बना रहे थे। विवाहिता के मायके वालों ने इतनी बड़ी रकम देने में असमर्थता जताई, तो उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाने लगा। पीड़िता का आरोप है कि पति और ससुरालीजन दहेज की रकम वसूलने के लिए वेश्यावृति के धंधे में उतारना चाहते हैं।

तीन तलाक देकर घर से निकाला
पीड़िता का कहना है कि विरोध करने पर मारपीट की जाती है। पति ने तीन बार तलाक बोलकर मारपीट की और धक्के देकर घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता मई महीने से मायके में रह रही है। भाई और अन्य रिश्तेदारों ने पति और ससुरालीजनों को समझाने की कोशिश की। लेकिन ससुराल वाले पांच लाख की जिद पर अड़े रहे।

पुलिस जांच में जुटी
पीड़िता ने इसकी शिकायत थाने में की थी, लेकिन पुलिस ने किसी तरह की कार्रवाई नहीं की। पीड़िता ने एसीपी कैंट अंजली विश्वकर्मा से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। एसीपी के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने दोनों पक्षों से अलग-अलग पूछताछ की है। 

Also Read

डी फार्मा के छात्र को बंधक बना कर किया गया परेशान, आरोपी परिवार की तलाश में जुटी पुलिस

1 Jul 2024 02:46 PM

कानपुर नगर Kanpur News : डी फार्मा के छात्र को बंधक बना कर किया गया परेशान, आरोपी परिवार की तलाश में जुटी पुलिस

बिठूर के फार्म हाउस में हुए एक मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। शुक्रवार रात डी फार्मा के एक छात्र को बेटी के साथ कोल्डड्रिंक पीते देख कर लॉयर्स एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष ब्रजनारायण निषाद... और पढ़ें