Kanpur News : सी गैलरी को लेकर काम हुआ पूरा,आज दर्शक क्षमता को लेकर तय होगा निर्णय

सी गैलरी को लेकर काम हुआ पूरा,आज दर्शक क्षमता को लेकर तय होगा निर्णय
UPT | ग्रीनपार्क मैदान

Sep 23, 2024 12:10

ग्रीनपार्क मैदान में होने वाले मैच को लेकर सी गैलरी का काम पूरा हो गया है।सी गैलरी में दर्शक क्षमता को लेकर आज तय होगी दर्शकों की संख्या

Sep 23, 2024 12:10

Kanpur News : कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान में 27 सितंबर से होने वाले भारत और बांग्लादेश टीम के बीच टेस्ट मैच खेला जाना है।जिसको लेकर लगातार ग्रीन पार्क मैदान में तैयारियां चल रही है। ग्रीन पार्क मैदान में दर्शक क्षमता को लेकर लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई थी।सबसे ज्यादा सी गैलरी चिंता का विषय बनी हुई थी। वहीं सी गैलरी का काम फिलहाल पूरा हो गया है और आज दर्शक क्षमता भी तय हो जाएगी कि इस गैलरी में कितने दर्शक बैठ कर मैच का लुत्फ उठा सकेंगे।

विशेष प्रकार के केमिकल से भरी दरारें
बता दे की 27 सितंबर से ग्रीन पार्क मैदान में भारत और बांग्लादेश टीम का टेस्ट मैच खेला जाएगा।ग्रीन पार्क स्टेडियम की सी गैलरी में कितने दर्शन बैठकर भारत बांग्लादेश का मैच लुत्फ उठाएंगे इसका फैसला आज होगा। जर्जर सी गैलरी पर अत्याधुनिक तकनीक से मरम्मत का काम कर रही वाराणसी की विशेष टीम आज अपनी रिपोर्ट उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन यानी यूपीसीए को सौपेगी। टीम अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर इंजेक्शन से सी गैलरी की लोड क्षमता बढ़ाने का काम कर रही है।ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहले पीडब्ल्यूडी और फिर एचबीटीयू की रिपोर्ट के बाद सी गैलरी की दर्शक क्षमता को लेकर दुविधा थी।जिसे दूर करने के लिए यूपीसीए ने वाराणसी की विशेष टीम को जिम्मेदारी सौंपी। रविवार को सी गैलरी में काम कर रही वाराणसी की विशेष टीम ने अब तक करीब 450 स्थान को चिन्हित कर मशीनों से विशेष प्रकार के केमिकल को जर्जर दरारों में भरा है।टीम में काम कर रहे शख्स ने बताया कि यह विशेष प्रकार का केमिकल होता है। जिसकी मदद से कुछ समय में दरारें को पूरी तरह से भरा जा सकता है।इसके भरने के बाद बिल्डिंग पिलर आदि की क्षमता काफी दुरुस्त हो जाती है।

Also Read