इटावा सहकारी बैंक में 102 करोड़ का घोटाला : ग​बन में शामिल दो अधिकारी निलंबित 

ग​बन में शामिल दो अधिकारी निलंबित 
UPT | इटावा सहकारी बैंक में 102 करोड़ के घोटाला में दो अधिकारी निलंबित ।

Oct 25, 2024 21:02

इटावा जिले में सहकारी बैंक में हुए 102 करोड़ रुपए के घोटाले में संलिप्त दो बैंक अधिकारियों को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया है।

Oct 25, 2024 21:02

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में सहकारी बैंक में हुए 102 करोड़ रुपए के घोटाले में संलिप्त दो बैंक अधिकारियों को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया है। यह घोटाला साल 2016 से 2023 के बीच हुए लेनदेन की ऑडिट के दौरान सामने आया था। गत 16 जुलाई को गबन के मामले में कोतवाली इटावा में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

कुलदीप सिंह और दीपक गुप्ता निलंबित
आयुक्त एवं निबंधक सहकारिता बीएन सिंह ने बताया कि 102 करोड़ के बैंक घोटाले के आरोप में संलिप्त कुलदीप सिंह और दीपक गुप्ता को निलंबित कर दिया गया है। उस अवधि में कुलदीप सिंह और दीपक गुप्ता बैंक के सचिव एवं सीईओ रहे। कुलदीप फिलहाल इसी पद पर झांसी में तैनात थे। बीएन सिंह ने बताया कि घोटाले में शामिल अन्य अधिकारियों के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई करने के लिए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पत्र लिखा है।

ऑडिट में हुआ घोटाले का खुलासा
बैंक में घोटाले का यह मामला साल 2016 से साल 2023 तक का है। घोटाला तब उजागर हुआ जब बैंक के खातों की ऑडिट कराई गई। ऑडिट में सामने आया कि बैंक के खातों में 102 करोड़ रुपये की धनराशि का गबन सुनियोजित तरीके से किया गया। इस घोटाले में कई बैंक अधिकारियों के संलिप्त होने की बात सामने आई।

Also Read

ड्राई फ्रूट्स खरीदने वालों के लिए आई स्कीम, योगी सरकार देगी तोहफा

26 Oct 2024 12:25 AM

लखनऊ दिवाली पर इनाम जीतने का मिलेगा मौका : ड्राई फ्रूट्स खरीदने वालों के लिए आई स्कीम, योगी सरकार देगी तोहफा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दिवाली के अवसर पर मिठाई, ड्राई फ्रूट्स या गिफ्ट हैंपर खरीदने वालों को इनाम जीतने का एक मौका देने के लिए नई योजना शुरू की है। इस योजना के तहत, उपभोक्ताओं को अपनी खरीददारी का बिल व्हाट्सएप पर भेजना होगा। और पढ़ें