एक भी बच्चा स्कूल में नामांकन से नहीं छूटे : गवर्नर आनंदीबेन ने प्रशिक्षु आईएएस अफसरों को दी नसीहत

गवर्नर आनंदीबेन ने प्रशिक्षु आईएएस अफसरों को दी नसीहत
UPT | राज्यपाल अनंदीबेन पटेल से मुलाकात करते प्रशिक्षु आईएएस अफसर।

Jun 25, 2024 00:31

राज्यपाल ने अधिकारियों को सलाह देते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार काम करें और हमेशा अपना सर्वोत्तम करने की कोशिश करें।

Jun 25, 2024 00:31

Lucknow News : उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से सोमवार को राजभवन में भारतीय प्रशासनिक सेवा 2023 बैच के परिवीक्षाधीन 16 प्रशिक्षु अधिकारियों ने मुलाकात की। राज्यपाल ने प्रशिक्षु अधिकारियों से संवाद कर उन्हें कर्तव्य बोध के लिए प्रोत्साहित किया व जनशिकायतों के समुचित निस्तारण के निर्देश दिए।

सरकार की निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार करें काम
राज्यपाल ने अधिकारियों को सलाह देते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार काम करें और हमेशा अपना सर्वोत्तम करने की कोशिश करें। उन्होंने कहा कि कार्यस्थल जनपद या तहसीलों में एक भी बच्चा विद्यालय में नामांकन से वंचित नहीं हो, इस बात का विशेष प्रयास किया जाए। 

जनता से जुड़कर करें काम
उन्होंने कहा कि अच्छे कार्यों से प्रेरित होकर प्रभावी ढंग से कार्य करें, राज्यपाल ने प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जनता के प्रतिनिधि के तौर पर जनता के साथ जुड़कर कार्य करें, किसी भी प्रकार का भेदभाव ना करें।

ये अफसर रहे मौजूद
इस मौके पर प्रमुख सचिव परिवहन एवं महानिदेशक उपाम एल. वेंकटेश्वर लू , अपर मुख्य सचिव राज्यपाल डॉ. सुधीर महादेव बोबडे, अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक देवेश चतुर्वेदी और अन्य आईएएस अफसर नीना शर्मा, गरिमा यादव व सुनील चौधरी मौजूद रहे। 

Also Read

कैबिनेट के फैसले पर बसपा का समर्थन, लेकिन रखी अहम शर्त

18 Sep 2024 05:52 PM

लखनऊ वन नेशन-वन इलेक्शन पर माया ने तोड़ी चुप्पी : कैबिनेट के फैसले पर बसपा का समर्थन, लेकिन रखी अहम शर्त

वन नेशन-वन इलेक्शन के प्रस्ताव को नरेंद्र मोदी कैबिनेट ने बुधवार को मंजूरी दे दी है। सरकार अगले सत्र में इसके लिए बिल लेकर आएगी। इसको लेकर लंबे वक्त से केंद्र सरकार कवायद कर रही थी... और पढ़ें