Lucknow News : लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में तीन आईपीएस अफसरों को मिली नई तैनाती

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में तीन आईपीएस अफसरों को मिली नई तैनाती
UPT | IPS Transfer

Sep 16, 2024 18:01

पुलिस कमिश्नरेट में किए गए ताजा फेरबदल के तहत अपर्णा गुप्ता नवागंतुक पुलिस उपायुक्त, लखनऊ को पुलिस उपायुक्त, महिला अपराध एवं सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है। अपर्णा गुप्ता का हाल ही में महोबा पुलिस अधीक्षक के पद से लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में उपायुक्त के पद पर तबादला किया गया है।

Sep 16, 2024 18:01

Lucknow News : यूपी में प्रशासनिक और पुलिस अफसरों के तबादले का सिलसिला जारी है। आईएएस, आईपीएस अधिकारियों के साथ अन्य कैडर के अफसरों का भी ट्रांसफर किया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस कमिश्नरेट के अफसरों को भी इधर से उधर किया जा रहा है। इसी कड़ी में लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में कार्यप्रणाली को बेहतर बनाने के मकसद से सोमवार को तीन आईपीएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनमें अपर्णा गुप्ता सहित दो अन्य अधिकारी शामिल हैं।

अपर्णा गुप्ता को मिला ये जिम्मा
पुलिस कमिश्नरेट में किए गए ताजा फेरबदल के तहत अपर्णा गुप्ता नवागंतुक पुलिस उपायुक्त, लखनऊ को पुलिस उपायुक्त, महिला अपराध एवं सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है। अपर्णा गुप्ता का हाल ही में महोबा पुलिस अधीक्षक के पद से लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में उपायुक्त के पद पर तबादला किया गया है। अब उन्हें नई जिम्मेदारी सौंपी गई है।

अनिल कुमार यादव की पुलिस उपायुक्त मुख्यालय में तैनाती
इसके अलावा अनिल कुमार यादव नवागंतुक पुलिस उपायुक्त, लखनऊ को पुलिस उपायुक्त, मुख्यालय में तैनाती दी गई है। अनिल कुमार यादव इससे पहले पुलिस उपायुक्त पुलिस कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर में तैनात थे। हाल ही में उनका लखनऊ में डीसीपी के पद पर तबादला होने के बाद उन्हें नई तैनाती दी गई है।

राम नयन सिंह को यहां मिली तैनाती
इसी तरह पुलिस उपायुक्त मुख्यालय में तैनात राम नयन सिंह को पुलिस उपायुक्त, उत्तरी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। राम नयन सिंह को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस आने के बाद लखनऊ में पुलिस उपायुक्त बनाया गया था। प्रतीक्षारत रहने के बाद बीते अगस्त में उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी गई थी। राम नयन सिंह पूर्व में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में भी तैनात रह चुके हैं।

Also Read

एक आईपीएस और सात पीपीएस अफसरों के तबादले, जानें किसे कहां मिली तैनाती

19 Sep 2024 03:16 PM

लखनऊ Lucknow News : एक आईपीएस और सात पीपीएस अफसरों के तबादले, जानें किसे कहां मिली तैनाती

पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से जारी तबादला सूची के मुताबिक आयुष श्रीवास्तव सहायक पुलिस अधीक्षक प्रतीक्षारत मुख्यालय पुलिस महानिदेशक को सहायक पुलिस अधीक्षक जौनपुर बनाया गया है। और पढ़ें