69000 शिक्षक भर्ती : आरक्षित अभ्यर्थियों का ओम प्रकाश राजभर के आवास पर प्रदर्शन, हालत देखने की लगाई गुहार

आरक्षित अभ्यर्थियों का ओम प्रकाश राजभर के आवास पर प्रदर्शन, हालत देखने की लगाई गुहार
UPT | कैबिनेट मंत्री ओम प्रकश राजभर के आवास के बाहर प्रदर्शन करते शिक्षक अभ्यर्थी

Sep 05, 2024 12:08

प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने कहा कि वह इस मामले में जब तक नई सूची जारी नहीं होती, तब तक प्रदर्शन से पीछे नहीं हटेंगे। हम लोग लगातार सरकार के मंत्रियों और जिम्मेदार लोगों से नई सूची जारी करने की मांग कर रहे हैं। हम सिर्फ आश्वासन से इस बार शांत नहीं होंगे। ये प्रदर्शन हर दिन जारी रहेगा।

Sep 05, 2024 12:08

Lucknow News : प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती मामले में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों का मंत्रियों के आवास पर प्रदर्शन जारी है।  गुरुवार को अभ्यर्थियों ने कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के आवास का घेराव किया। इस दौरान आरक्षित कोटे के अभ्यर्थी उनके आवास के बाहर सड़क पर बैठ गए और हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए नारेबाजी। उन्होंने जल्द ही शिक्षक भर्ती को लेकर नई सूची जारी करने की मांग की।

नई सूची आने तक जारी रहेगा प्रदर्शन
प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने कहा कि वह इस मामले में जब तक नई सूची जारी नहीं होती, तब तक प्रदर्शन से पीछे नहीं हटेंगे। हम लोग लगातार सरकार के मंत्रियों और जिम्मेदार लोगों से नई सूची जारी करने की मांग कर रहे हैं। हम सिर्फ आश्वासन से इस बार शांत नहीं होंगे। ये प्रदर्शन हर दिन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि 69000 शिक्षक भर्ती मामले में सीधे तौर पर घोटाला हुआ है, जिन अफसरों ने पहली सूची तैयार की, उन्होंने आरक्षण के नियमों का पालन नहीं किया। सीधे तौर पर आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के साथ अन्याय किया गया। अब जब दोबारा सूची तैयार करने का सरकार ने निर्णय किया है, तो उससे पहले ऐसे अफसरों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। वरना दोबारा हमारे साथ अन्याय होने की संभावना बनी रहेगी। इस दौरान अभ्य​र्थियों ने 'ओपी चच्चा बाहर आओ, हमारी हालत देखकर जाओ-पिछडे़ दलितों की हालत देखकर जाओ' के नारे लगाए।  ओम प्रकाश राजभर ने किया मुख्यमंत्री से मुलाकात कराने का आश्वासन
कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों से मिलने बाहर आए। इस दौरान अभ्यर्थियों ने कहा कि 69000 शिक्षक भर्ती में वह आरक्षण घोटाले के शिकार हुए हैं और पिछड़े दलित वर्ग के नेताओं के घरों का घेराव कर रहे हैं। हमारी मांग है कि हाईकोर्ट के आदेश का तत्काल पालन किया जाए और हमें नियुक्ति पत्र देकर विद्यालयों में भेजा जाए। उन्होंने कहा कि आखिर क्या कारण है कि हमें न्याय नहीं मिल रहा है। इस पर ओम प्रकाश राजभर ने उनकी मांग का समर्थन किया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शाम को मुलाकात कराने का आश्वासन दिया।

प्राइमरी शिक्षक भर्ती की मांग
अभ्यर्थियों ने इसके साथ ही शिक्षक दिवस के मौके पर शिक्षा सेवा चयन आयोग एलनगंज प्रयागराज में इकट्ठा होकर नई शिक्षक भर्ती की मांग की। उन्होंने कहा कि बीते छह वर्षों से कोई भी प्राइमरी शिक्षक भर्ती नहीं आई है, इसलिए हम इसे लेकर भी मांग उठा रहे हैं। हमारी मांग है कि जल्द ही प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक भर्ती का कार्यक्रम घोषित किया जाए।

अभ्यर्थी प्रतिदिन कर रहे मंत्रियों के आवास का घेराव
शिक्षक भर्ती मामले में हाईकोर्ट के आदेश का तत्काल पालन कराने की मांग को लेकर आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी लगातार मंत्रियों के आवास का घेराव कर अपनी बात रख रहे हैं। इससे पहले बुधवार को उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के आवास का घेराव किया। तेज बारिश में भी ये अभ्यर्थी वहां डटे रहे। इन्होंने सरकार पर मामले में हीलाहवाली बरतने का आरोप लगाया। इससे पहले मंगलवार को प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल के आवास पर इन्होंने प्रदर्शन किया। अभ्यर्थी उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह अन्य मंत्रियों और नेताओं के आवास पर भी प्रदर्शन कर चुके हैं।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें