69000 शिक्षक भर्ती : मोबाइल लाइट की रोशनी में अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, मांगा नियुक्ति पत्र

मोबाइल लाइट की रोशनी में अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, मांगा नियुक्ति पत्र
UPT | बेसिक शिक्षा निदेशालय के बाहर मोबाइल लाइट की रोशनी में अभ्यर्थियों का प्रदर्शन। 

Aug 21, 2024 00:30

देर रात अपने मोबाइल की टॉर्च जलाकर सरकार से मांग कर रहे हैं कि इनको तत्काल न्याय मिले। अभ्यर्थियों को डर है कि ये भर्ती प्रक्रिया फिर से कहीं आधार में न लटक जाए। उनका कहना है कि हाईकोर्ट का फैसला काउंसलिंग की तारीख की घोषणा या फिर नियुक्ति पत्र मिलने पर ही निदेशालय से हटेंगे। 

Aug 21, 2024 00:30

Short Highlights
  • अभ्यर्थियों का मांगें पूरी होने पर निदेशालय से हटने का एलान
  • हाईकोर्ट के आदेश पर अमल करने की मांग
Lucknow News : 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती मामले में रात होने के बावजूद अभी भी बेसिक शिक्षा निदेशालय के बाहर सारे अभ्यार्थी जमे हुए हैं। देर रात अपने मोबाइल की टॉर्च जलाकर सरकार से मांग कर रहे हैं कि इनको तत्काल न्याय मिले। अभ्यर्थियों को डर है कि ये भर्ती प्रक्रिया फिर से कहीं आधार में न लटक जाए। उनका कहना है कि काउंसलिंग की तारीख की घोषणा या फिर नियुक्ति पत्र मिलने पर ही निदेशालय से हटेंगे। 

सुबह से निदेशालय पर डटे अभ्यर्थी 
हाईकोर्ट के फैसले के बाद 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने मंगलवार को निशातगंज स्थित बेसिक शिक्षा निदेशालय पर सुबह से ही प्रदर्शन चल रहा है। वहीं, महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा ने अभ्यर्थियों से मुलाकात की और नई सूची जारी करने का भरोसा दिलाया। अभ्यर्थियों ने कहा कि नई सूची जल्द जारी की जाए। क्योंकि अगर सुप्रीम कोर्ट में रिट दायर हो गई तो पूरी नियुक्ति प्रक्रिया फंस सकती है। बेसिक शिक्षा विभाग को देरी न करते हुए हाईकोर्ट के फैसले पर अमल करना चाहिए।

हाईकोर्ट ने नए सिरे से सूची जारी करने का दिया आदेश 
इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीड ने 16 अगस्त को 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के चयनित अभ्यर्थियों की सूची नए सिरे से जारी करने का आदेश दिया था। कोर्ट ने एक जून 2020 और पांच जनवरी 2022 की चयन सूचियों को दरकिनार कर 2019 में हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा के आधार पर नियमों के तहत 69 हजार अभ्यर्थियों की नई चयन सूची तीन महीने में बनाने के निर्देश दिए हैं

Also Read

हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

19 Sep 2024 09:08 PM

लखनऊ Lucknow News : हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

राजधानी के हुसैनाबाद में बनाये जा रहे म्यूजियम में एक ओर लखनऊ की कला और संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। वहीं, दूसरी तरफ इमामबाड़े की भूल-भुलैया की तर्ज पर डिजाइन किया गया इंटरैक्टिव मेज-गेम पर्यटकों को आकर्षित करेगा। और पढ़ें