69000 शिक्षक भर्ती : अभ्यर्थियों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के आवास का किया घेराव, बोले- अब कहां जाएं न्याय मांगने?

अभ्यर्थियों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के आवास का किया घेराव, बोले- अब कहां जाएं न्याय मांगने?
UPT | भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के आवास के बाहर प्रदर्शन करते शिक्षक अभ्यर्थी

Sep 04, 2024 14:05

धरना प्रदर्शन कर रहे अमरेंद्र पटेल ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब तक नई मेरिट सूची जारी नहीं होने से हम लोग बेहद परेशान हैं। हम अब न्याय कहां मांगने जाएं? बीते दो दिनों में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल के आवास का घेराव करने के बाद अब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के दरवाजे पर पहुंचे हैं।

Sep 04, 2024 14:05

Lucknow News : प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती मामले में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी है। अभ्यर्थी लगातार मंत्रियों के आवास का घेराव कर अपनी बात रख रहे हैं। प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल के आवास का मंगलवार को घेराव करने के बाद बुधवार को अभ्यर्थियों ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के घर के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने सड़क पर बैठकर नारेबाजी की और जल्द ही दूसरी सूची जारी करने की मांग दोहराई। प्रदर्शन के दौरान एक अभ्यर्थी बेहोश हो गया।

अभ्यर्थी बोले- हर रोज किसी के आवास के बाहर प्रदर्शन को मजबूर
धरना प्रदर्शन कर रहे अमरेंद्र पटेल ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब तक नई मेरिट सूची जारी नहीं होने से हम लोग बेहद परेशान हैं। हम अब न्याय कहां मांगने जाएं? बीते दो दिनों में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल के आवास का घेराव करने के बाद अब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के दरवाजे पर पहुंचे हैं। हर रोज किसी के आवास के बाहर जाकर अपनी बात रख रहे हैं। कल फिर किसी और के आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे।
  हाईकोर्ट के आदेश से पहले से जारी है संघर्ष
पटेल ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश से पहले 640 दिन सड़कों पर संघर्ष और 50 दिन भूख हड़ताल के बाद अब फिर 13 अगस्त को हाईकोर्ट का आदेश आने के बाद से लगातार आंदोलन शुरू है। अभ्यर्थियों ने सरकार में मौजूद पिछड़े दलित नेताओं पर भी गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि इन पिछड़े दलित वर्ग के नेताओं ने क्या पूरे प्रदेश के पिछड़े दलित वर्ग ने हमारी ओर आंखे बंद कर लीं हैं। हम क्या सामाजिक रूप से अनाथ हैं या सरकार में हमारे नेता इतने कमजोर हैं कि चार साल से न्याय मांगने के बावजूद हमें अभी भी संघर्ष करना पड़ रहा है। अभ्यर्थियों ने कहा कि जब हाईकोर्ट से आदेश भी आ गया है, तब भी केवल आश्वासन दिया जा रहा है। हमको राजनीतिक रूप से बोल दिया जाता है। लेकिन, हमारा कहना है कि तत्काल नियुक्ति पत्र दिए जाएं, जिससे हम लोग रोज रोज के घेराव को खत्म कर दें।

सूची तैयार करने वाले अफसरों ने की अनसुनी
अभ्यर्थियों ने इस मामले में अधिकारियों पर शुरू से ही उनके हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। उनकी मांग है कि
नई सूची तैयार करने से पहले उन दागी अधिकारियों को तत्काल हटाकर नए अफसर नियुक्त करें,​ जिन्होंने पुरानी सूची बनाई थी। तभी भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी रूप से पूरा किया जा सकेगा।

प्रदर्शन के दौरान हर रोज बिगड़ रही अभ्यर्थियों की सेहत
अमरेंद्र ने बताया कि बुधवार को धरने में मोहम्मद हसीन की हालत गंभीर हो गई, उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।इससे पहले कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल के आवास पर पांच लोगों की हालत गंभीर हुई थी, उन्हें अस्पताल ले जाया गया था और उससे पहले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास पर एक साथी मोहम्मद इरशाद भाई को हार्ट अटैक आया वह अस्पताल में आज भी भर्ती है।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें