69000 शिक्षक भर्ती केस : प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थी को पड़ा दिल का दौरा, केजीएमयू रेफर

प्रदर्शन के दौरान अभ्यर्थी को पड़ा दिल का दौरा, केजीएमयू रेफर
UPT | प्रदर्शन के दौरान एक अभ्यर्थी को दिल का दौरा पड़ा।

Sep 02, 2024 17:35

69 हजार शिक्षक भर्ती प्रदर्शन के दौरान एक अभ्यर्थी को दिल का दौरा पड़ा। साथी अभ्यर्थियों ने उसे सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया,जहां डॉक्टरों ने प्रारंभिक उपचार किया। हालात में सुधार न होने पर,डॉक्टरों ने अभ्यर्थी इरशाद को केजीएमयू के लिए रेफर कर दिया गया है।

Sep 02, 2024 17:35

Lucknow News : 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी है। सोमवार को प्रदर्शन के दौरान एक अभ्यर्थी को दिल का दौरा पड़ा। साथी अभ्यर्थियों ने उसे सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने प्रारंभिक उपचार किया। हालात में सुधार न होने पर डॉक्टरों ने अभ्यर्थी को केजीएमयू के लिए रेफर कर दिया। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने बताया कि सभी अभ्यर्थी 69 हजार शिक्षक भर्ती के तहत नियुक्ति की मांग और हाई कोर्ट की डबल बेंच के फैसले के पालन के लिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास की ओर जा रहे थे, इस दौरान पुलिस ने हम लोगों को रोकने का प्रयास किया। तभी एक अभ्यर्थी को दिल का दौरा पड़ गया।

पुलिस से हुई झड़प 
जिस अभ्यर्थी की तबीयत बिगड़ी, उसका नाम मोहम्मद इरशाद बताया जा रहा है। चिकित्सक उसकी सेहत पर नजर बनाए हुए हैं। वहीं साथ ही हालत बिगड़ने को लेकर अन्य अभ्यर्थियों ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के फैसले के बाद भी हमें प्रदर्शन को मजबूर होना पड़ रहा है। इसी वजह से हमारे साथी की हालत बिगड़ी। सोमवार को अभ्यर्थी उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव करने पहुंचे। इस दौरान अभ्यर्थीयों ने नारेबाजी की और हाईकोर्ट के फैसले का पालन करने की मांग की। प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प भी हुई। प्रदर्शनकारी अभ्यर्थी सड़क पर लेट गए। इस पर पुलिस उन्हें जबरन उठाकर ले जाने लगी। इस दौरान विरोध करने पर एक सिपाही ने लाठी भी चलाई। इस पर अधिकारियों ने नाराजगी जताते हुए उसे तुरंत किनारे किया। इसके बाद पुलिस प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर बस से ले जाने लगी। इस दौरान प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते रहे।

हाईकोर्ट के फैसले के बाद देरी क्यों 
हाईकोर्ट के फैसले के बाद से ही आरक्षित और अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थी अपनी-अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की इस बात पर नाराजगी है कि आखिर जब सरकार हाईकोर्ट के फैसले के साथ है तो इस पर इतनी देरी क्यों की जा रही है। कुछ दिनों पहले ये लोग शिक्षा निदेशालय पर रात में अपने मोबाइल की टॉर्च जलाकर प्रदर्शन को लेकर भी चर्चा में आए थे। इसके बाद इन अभ्यर्थियों को पुलिस ने मौके से हटाया। अगले दिन फिर ये निशातगंज में बेसिक शिक्षा निदेशालय पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे।

तीन महीने में बनानी होगी नई मेरिट लिस्ट
69000 शिक्षक भर्ती के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने हाईकोर्ट के फैसले के विरुद्ध सुप्रीम कोर्ट नहीं जाने का निर्णय किया है। इसके साथ ही शिक्षक भर्ती की नई मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। हाईकोर्ट से सरकार को तीन महीने का वक्त मिला है। हालांकि धरना देर रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि ये काम जल्द से जल्द किया जाए। इसे लेकर ही ये प्रदर्शन कर रहे हैं।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें