दिल्ली की कोचिंग सेंटर में हादसा मामला : सीएम योगी ने जताया शोक, छात्रा के घर पहुंचे यूपी के दो मंत्री, दी सांत्वना 

सीएम योगी ने जताया शोक, छात्रा के घर पहुंचे यूपी के दो मंत्री, दी सांत्वना 
UPT | पीड़ित परिवार को दी सांत्वना।

Jul 28, 2024 23:50

सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर घटना पर दुख जातते हुए प्रशासन को पीड़ित परिवार की मदद करने के निर्देश दिये थे। इसके बाद अंबेडकरनगर जिलाधिकारी, एसपी, एडीएम एफआर और एसडीएम छात्रा के घर पहुंचे।

Jul 28, 2024 23:50

Short Highlights
  • सीएम योगी ने अंबेडकरनगर जिला प्रशासन को छात्रा श्रेया के शोकाकुल परिजनों के घर पहुंचने के दिए निर्देश 
  • मुख्यमंत्री के निर्देश पर शोकाकुल परिजनों से मिला जिला प्रशासन, हर संभव मदद को आगे आया जिला प्रशासन
  • सीएम योगी ने एक्स पर कोचिंग सेंटर की घटना पर व्यक्त किया गहरा दुख
Lucknow News : दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर के कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने के बाद जान गंवाने वाले 3 विद्यार्थियों में एक छात्रा यूपी के अंबेडकरनगर की रहने वाली थी। उसने लगभग एक माह पहले ही कोचिंग सेंटर में एडमिशन लिया था। सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर घटना पर दुख जातते हुए प्रशासन को पीड़ित परिवार की मदद करने के निर्देश दिये थे। इसके बाद अंबेडकरनगर जिलाधिकारी, एसपी, एडीएम एफआर और एसडीएम छात्रा के घर पहुंचे। साथ ही परिजनों को सांत्वना दी। इस दौरान जिला प्रशासन छात्रा के परिजनों की हर संभव मदद को आगे आया।

सीएम योगी ने शोक संवेदनाएं व्यक्त की और प्रशासन को हर संभव मदद के दिए निर्देश 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दिल्ली कोचिंग सेंटर की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने एक्स पर लिखा कि दिल्ली स्थित कोचिंग सेंटर में एक दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में हुई विद्यार्थियों की मृत्यु अत्यंत दुखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। इस दुर्घटना में असमय काल-कवलित हुए जनपद अबंडेकरनगर की छात्रा के शोकाकुल परिजनों से मिलने और दिल्ली के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर उनकी हर संभव मदद करने का निर्देश अधिकारियों के देने की बात लिखी। अंत में सीएम योगी ने प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को सद्गति प्रदान करें।
छात्रा के घर पहुंचा जिला प्रशासन
राहत आयुक्त जीएस नवीन ने बताया कि सीएम योगी ने दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर के कोचिंग सेंटर की घटना में जान गंवाने वाली अंबेडकरनगर के हाशिमपुर बरसांवा गांव की छात्रा श्रेया यादव के घर जिला प्रशासन को भेजने के निर्देश दिये। साथ ही इस दुख की घड़ी में हर संभव मदद करने के निर्देश दिये। इसके बाद जिलाधिकारी अंबेडकरनगर अविनाश सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ, एडीएम एफआर सदानंद गुप्ता और एसडीएम सौरभ शुक्ला छात्रा श्रेया के घर पहुंचे। यहां पर उनकी मुलाकात छात्रा के पिता राजेंद्र यादव, माता और दो भाइयों के साथ अन्य परिजनों से हुई। जिला प्रशासन ने सभी को सांत्वना दी। साथ ही हर संभव मदद देने की बात कही। डीएम अविनाश सिंह के मुताबिक छात्रा श्रेया के पिता राजेंद्र यादव ने बताया कि उनके छोटे भाई धर्मेंद यादव दिल्ली में ही रहते हैं। वह छात्रा के लोकल पैरेंट्स थे।

इस पर एडीएम एफआर सदानंद गुप्ता ने छात्रा के चाचा धर्मेंद्र यादव से बातचीत की। उन्होंने बताया कि छात्रा का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है। इस पर एडीएम एफआर ने राजेंद्र नगर के इंस्पेक्टर से बात कर तत्काल पोस्टमार्टम कराने की बात कही। इसके बाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल दिल्ली में छात्रा का पोस्टमार्टम किया गया। वहीं मंत्री गिरीश चंद्र यादव और सतीश शर्मा भी छात्रा के घर मौजूद रहे। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि छात्रा के शव को दिल्ली से अंबेडकरनगर से लाया जा रहा है। 

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें