दुस्साहस : नीट काउंसलिंग के लिए जा रही छात्रा पर फेंका एसिड, ट्रॉमा सेंटर में भर्ती

नीट काउंसलिंग के लिए जा रही छात्रा पर फेंका एसिड, ट्रॉमा सेंटर में भर्ती
UPT | लखनऊ।

Jul 04, 2024 00:15

इस हमले में छात्रा और उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ट्रॉमा सेंटर में चिकित्सक उनका इलाज कर रहे हैं। परिजनों के मुताबिक यह घटना चौक क्षेत्र के लोहिया पार्क के पास सुबह लगभग 8 बजे की है।

Jul 04, 2024 00:15

Lucknow News : लखनऊ के चौक इलाके में छात्रा पर ऐसिड फेंकने का मामला सामने आया है। पुराने लखनऊ के सहादतगंज इलाके की रहने वाली एक छात्रा अपने भाई के साथ नीट की काउंसलिंग के लिए जा रही थी। दोनों भाई-बहन चौक स्थित स्टेडियम के पास बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान एक अज्ञात मोटरसाइकल सवार ने उन्हें जबरन कुछ कहने का प्रयास किया। दोनों ने उसे वहां से भगा दिया। कुछ समय बाद वह बाइक सवार वापस आया और दोनों पर ऐसिड फेंक दिया, जिससे छात्रा और उसका भाई झुलस गए। दोनों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

आरोपी को पकड़ने में जुटी पुलिस की टीमें
इस हमले में छात्रा और उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ट्रॉमा सेंटर में चिकित्सक उनका इलाज कर रहे हैं। परिजनों के मुताबिक यह घटना चौक क्षेत्र के लोहिया पार्क के पास सुबह लगभग 8 बजे की है। छात्रा के पिता व्यापार मंडल के पदाधिकारी और चौक क्षेत्र के प्रतिष्ठित व्यापारी हैं। घटना को लेकर उन्होंने पुलिस से शिकायत की है,​ जिसके बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है। उसकी गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित कर दी गई है। परिजनों के मुताबिक पीड़ित छात्रा को अमन वर्मा नाम के युवक ने कई बार कॉल की है। इसकी पड़ताल की जा रही है। 

एसिड बेचने पर है प्रतिबंध
एसिड बेहद घातक केमिकल है। यह इतना ज्वलनशील होता है कि हड्डी तक गला देता है। एसिड अटैक के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर इसकी बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके बाद भी इसकी बिक्री जारी है और लोग आसानी से इसे बाजार से खरीद लेते हैं। सख्ती से पालन नहीं होने के कारण एसिड अटैक के मामले अभी भी सामने आ रहे हैं।  

Also Read

रामनाथ सिंह को मुख्य अभियंता मुख्यालय दो पद का दायित्व संभालने पर कर्मचारियों ने दी बधाई 

5 Jul 2024 10:06 PM

लखनऊ Lucknow News: रामनाथ सिंह को मुख्य अभियंता मुख्यालय दो पद का दायित्व संभालने पर कर्मचारियों ने दी बधाई 

लोक निर्माण विभाग के इतिहास में यह पहला मौका था जब मुख्यालय दो का चार्ज लेने कोई अभियंता पहुंचा तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रमुख सचिव अजय चौहान जिंदाबाद के नारे लगे। और पढ़ें