लखनऊ में सनसनीखेज वारदात : मां चीखती-चिल्लाती रही और हमलावरों ने बेटे को उतारा मौत के घाट, जन्मदिन की पार्टी में हुआ था विवाद

मां चीखती-चिल्लाती रही और हमलावरों ने बेटे को उतारा मौत के घाट, जन्मदिन की पार्टी में हुआ था विवाद
UPT | Lucknow News

May 23, 2024 22:14

यूपी की राजधानी में इन दिनों अपराधियों से लेकर मनबढ़ युवक बेलगाम नजर आ रहे है। कहीं ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर, तो कहीं बमबाजी और हत्याओं को अंजाम देकर पुलिस के इकबाल को चुनौती दे रहे हैं। बीती रात कैंट इलाके में भी जन्मदिन की पार्टी के दौरान आपस में हुई कहासुनी के बाद युवकों ने खूनी खेल खेला। जहां पार्टी के बीच ही हमलावर युवकों ने...

May 23, 2024 22:14

Lucknow News : यूपी की राजधानी में इन दिनों अपराधियों से लेकर मनबढ़ युवक बेलगाम नजर आ रहे है। कहीं ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर, तो कहीं बमबाजी और हत्याओं को अंजाम देकर पुलिस के इकबाल को चुनौती दे रहे हैं। बीती रात कैंट इलाके में भी जन्मदिन की पार्टी के दौरान आपस में हुई कहासुनी के बाद युवकों ने खूनी खेल खेला। जहां पार्टी के बीच ही हमलावर युवकों ने एक बेबस मां की आंखों के सामने उसके बेटे को बड़ी ही बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। घटना के दौरान बेबस मां चिल्ला-चिल्लाकर हमलावरों से बेटे की जान बख्शने की भीख मांगती रही, लेकिन हमलावर उसे तब तक ईंट से कूचते रहे, जब तक युवक ने दम नहीं तोड़ दिया। वहीं घटना के समय मौजूद लोग तमाशबीन बनकर इस वारदात को होता देखते रहे, किसी की हिम्मत नहीं हुई कि युवक को बचा लें। यह सनसनीखेज घटना यूपी की राजधानी लखनऊ की बताई जा रही है। बहरहाल हाईटेक पुलिस ने गुरुवार को परिजनों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

यह था पूरा मामला
जानकारी के अनुसार कैंट थाना क्षेत्र में निलमथा के मोहल्ला भगवंत नगर निवासी सचिन प्रकाश पुत्र चंद्र प्रकाश ने पुलिस को शिकायत पत्र दिया है। जिसके अनुसार बुधवार की रात मोहल्ला निवासी मोनू बोस की बर्थडे पार्टी में वह अपने छोटे भाई नितिन (30) के साथ शामिल होने गया था। माेनू का घर कुछ दूरी पर है। पार्टी में दुर्गापुरी निवासी रितिक भी अपने साथियों के साथ मौजूद था। सचिन के मुताबिक उसके परिवार की रितिक से रंजिश चल रही है। आरोप है कि पार्टी के दौरान रितिक बिना वजह नितिन को गाली गलौज करने लगा। भाई ने विरोध किया तो आरोपियों ने उसे घेरकर पीटना शुरू कर दिया। सचिन बचाने पहुंचा तो कुछ आरोपियों ने उसे भी पकड़ लिया। इस बीच नितिन जान बचाने के लिए चीखते हुए घर की तरफ भागा, लेकिन कुछ दूरी पर ही रितिक व उसके साथियों ने उसे गिराकर ईंट से मारना शुरू कर दिया। इस बीच चीख सुनकर उसकी मां ऊषा के अलावा आसपास भीड़ जुट गई।

चिल्लाती रही मां नहीं पसीजा दिल
अपने बेटे पर हमला होता देख ऊषा हमलावरों से बेटे को छोड़ने की मिन्नतें करती रही, लेकिन वह नहीं माने। अन्य किसी ने भी उसे बचाने का प्रयास नहीं किया। इससे नितिन की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। वारदात अंजाम देकर आरोपी भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया। एसीपी कैट के अनुसार बुधवार रात जन्मदिन की पार्टी में युवकों के बीच कहासुनी के बाद विवाद हुआ था। जिसमें एक युवक की हत्या कर हमलावर फरार हो गए। मृतक की मां की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। कुछ लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही, जल्द ही आरोपियों को दबोच लिया जाएगा।

तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था
बताया गया कि नितिन तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था। परिवार में मां ऊषा व पिता के अलावा एक बहन है। मां ऊषा के मुताबिक नितिन राजधानी अस्पताल में सफाई कर्मी का काम करता था। तीन माह पहले उसने वहां काम करना बंद कर दिया था। अब वह इधर-उधर मजदूरी करता था। मां ऊषा ने बताया कि मोहल्ला निवासी युवती से नितिन की तीन वर्ष पहले शादी हुई थी। शादी के बाद उसकी पत्नी का मुंहबोला भाई अक्सर उससे मिलने आता था। इस पर नितिन ने आपत्ति जताई थी। इसके बाद पत्नी उसे बिना वजह विवाद करने लगी थी। तीन माह पहले उसकी पत्नी को मुंह बोला भाई ले गया था।

हत्या की साजिश का पत्नी पर लगाया आरोप
मृतक की मां ऊषा के अनुसार नितिन की हत्या में रितिक के अलावा मुंह बोला भाई और बहू भी शामिल हैं। तीन दिन पहले बहू व उसके भाई ने नितिन को जान से मारने की धमकी दी थी। जिसकी उन्होंने पुलिस से मौखिक शिकायत थाने में जाकर की थी। वहीं पार्टी में मौजूद लोगों का कहना है कि हमलावरों ने नितिन की पत्नी को लेकर कमेंट किया था। इसी के चलते दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ था। विवाद बढ़ने पर आरोपी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गये। फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है। पार्टी में शामिल कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है।

Also Read

होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

7 Jul 2024 11:50 PM

लखनऊ बड़ा फैसला : होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने इस संबंध में कैबिनेट की मंजूरी के बाद उत्तर प्रदेश नगर पालिका (भवन या भूमि या दोनों के वार्षिक मूल्य पर कर) नियमावली-2024 जारी कर दी है। इसके आधार पर अब नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में भी गृहकर की वसूली होगी। और पढ़ें