Lucknow News : LU संबद्ध कॉलेजों में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू, इस आधार पर होगा एडमिशन

LU संबद्ध कॉलेजों में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू, इस आधार पर होगा एडमिशन
UPT | लखनऊ विश्वविद्यालय

May 30, 2024 16:58

लखनऊ विश्वविद्यालय से संबंध नवयुग कन्या महाविद्यालय, कालीचरण पीजी कॉलेज, केकेसी और डीडीयू गर्ल्स समेत अन्य कॉलेज में दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है...

May 30, 2024 16:58

Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय से संबंध नवयुग कन्या महाविद्यालय, कालीचरण पीजी कॉलेज, केकेसी और डीडीयू गर्ल्स समेत अन्य कॉलेज में दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक 1 जून 2024  से लखनऊ विश्वविद्यालय से एफिलेटेड सभी कॉलेजों में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों के लिए काउंसलिंग और दाखिले की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

मेरिट के आधार पर दिए जाएंगे दाखिले
नवयुग कन्या महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय ने बताया कि BA की 700, BSC के 190 और BCOM की 240 सीट के लिए प्रवेश शुरू कर दिए गए हैं। आवेदन करने वाले छात्राएं जाकर दाखिला ले सकते हैं। प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय का कहना है कि दाखिले मेरिट के आधार पर दिए जाएंगे। सिर्फ बीएससी जेबीसी कार्यक्रम के लिए मेरिट जारी की जाएगी। जिसके अनुसार प्रवेश होंगे।

इन सीटों पर लिए जा रहे हैं दाखिले
कालीचरण पीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर चंद्र मोहन उपाध्याय बताते हैं कि BA 8 00 BCOM 360 BSC 240 और BJMC व BBA की 60-60 सीटों के लिए दाखिले लिए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें की मेरिट लिस्ट भी जारी कर दी गई है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी जाकर प्रवेश ले सकते हैं।

इस आधार पर होगा एडमिशन 
राजधानी में चारबाग स्थित बप्पा श्री नारायण वोकेशनल पीजी कॉलेज में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए 1 जून से काउंसलिंग शुरू की जाएगी। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। बीए रेगुलर की 700, बीएससी रेगुलर की 350 सीट, बीएससी बायो रेगुलर की 350 सीट, बीएससी सेल्फ फाइनेंस 80 और बीकॉम सेल फाइनेंस 240 सीटों के लिए 1 जून से काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी। पहले आओ पहले पाओ के आधार पर एडमिशन दिए जाएंगे अधिक जानकारी के लिए प्रोफेसर संजय मिश्रा ने कहा है कि कॉलेज की वेबसाइट पर जाकर अधिक से अधिक जानकारी ले सकते हैं।

Also Read

स्वच्छ गांव, शुद्ध  जल, बेहतर कल अभियान  से  यूपी में डायरिया पर लगेगा अंकुश

6 Jul 2024 09:52 PM

लखनऊ UP News: स्वच्छ गांव, शुद्ध जल, बेहतर कल अभियान से यूपी में डायरिया पर लगेगा अंकुश

जलजीवन मिशन के तहत, ग्राम पंचायत और ब्लॉक स्तर पर पेयजल स्रोतों के आसपास स्वच्छता बनाए रखने के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। और पढ़ें