Lucknow News : भाजपा कहीं सरकार ही आउटसोर्स न कर दे, पुलिस भर्ती को लेकर अखिलेश ने किया तंज

भाजपा कहीं सरकार ही आउटसोर्स न कर दे, पुलिस भर्ती को लेकर अखिलेश ने किया तंज
UPT | पुलिस भर्ती को लेकर अखिलेश ने किया तंज

Jun 14, 2024 10:05

यूपी पुलिस में आउटसोर्सिंग के जरिए होने वाली भर्ती को लेकर जारी हुए लेटर पर अखिलेश यादव ने बीजेपी को घेरा है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि एक-के-बाद-एक कार्यवाहक डीजीपी के बाद अब कुछ ‘पुलिस सेवाओं की आउटसोर्सिंग’ पर विचार किया जा रहा है।

Jun 14, 2024 10:05

Lucknow News : उत्तर प्रदेश पुलिस में आउटसोर्सिंग के जरिये सब इंस्पेक्टर की भर्ती पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने टिप्पणी की है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर कहा-"उप्र में भाजपा सरकार ने ‘पुलिस व्यवस्था’ के प्रति लापरवाही भरा नज़रिया अपना रखा है, जिसकी वजह से अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। एक-के-बाद-एक कार्यवाहक डीजीपी के बाद अब कुछ ‘पुलिस सेवाओं की आउटसोर्सिंग’ पर विचार किया जा रहा है। ठेके पर पुलिस होगी तो, न ही उसकी कोई जवाबदेही होगी, न ही गोपनीय और संवेदनशील सूचनाओं को बाहर जाने से रोका जा सकेगा। भाजपा सरकार जवाब दे कि जब पुलिस का अपना भर्ती बोर्ड है तो बाक़ायदा सीधी स्थायी नियुक्ति से सरकार भाग क्यों रही है?"

अखिलेश ने युवाओं की आशंका को बताया
अखिलेश ने आगे कहा- "पुलिस सेवा में भर्ती के इच्छुक युवाओं की ये आशंका है कि इसके पीछे आउटसोर्सिंग का माध्यम बनने वाली कंपनियों से ‘काम के बदले पैसा’ लेने की योजना हो सकती है क्योंकि सरकारी विभाग से तो इस तरह पिछले दरवाज़े से ‘पैसा वसूली’ संभव नहीं है। अपने आरोप के आधार के रूप में वो कोरोना वैक्सीन बनानेवाली प्राइवेट कंपनी का उदाहरण दे रहे हैं, जिसे भाजपा ने नियम विरूद्ध जाते हुए, वैक्सीन बनानेवाली एक सरकारी कंपनी के होते हुए भी, वैक्सीन बनाने का ठेका दिया और उससे चंदा वसूली की। "

आउटसोर्सिंग का चार तत्काल त्यागा जाए
"पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक से आक्रोशित युवाओं में इस तरह की ‘पुलिस सेवा की आउटसोर्सिंग’ की ख़बर से और भी उबाल आ गया है। आउटसोर्सिंग का ये विचार तत्काल त्यागा जाए और उप्र के युवाओं को नियमित, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से सीधी नियुक्ति प्रक्रिया के माध्यम से नौकरी दी जाए। भाजपा कहीं किसी दिन ‘सरकार’ ही आउटसोर्स न कर दे।"

Also Read

शूटर आनंद प्रकाश को आजीवन कारावास, सीबीआई की विशेष अदालत ने सुनाया फैसला

3 Jul 2024 03:24 PM

लखनऊ सीएमओ हत्याकांड: शूटर आनंद प्रकाश को आजीवन कारावास, सीबीआई की विशेष अदालत ने सुनाया फैसला

लखनऊ के विकासनगर सेक्टर-14 में मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने 27 अक्टूबर 2010 को परिवार कल्याण विभाग के तत्कालीन मुख्य चिकित्साधिकारी विनोद आर्या की सनसनीखेज तरीेके से गोलियां बरसा कर हत्या कर दी थी। और पढ़ें