OMR शीट फाड़ने का मामला : वायरल वीडियो पर NTA का जवाब, कहा- 'हमने नहीं भेजा कोई भी ऐसा मेल'

वायरल वीडियो पर NTA का जवाब, कहा- 'हमने नहीं भेजा कोई भी ऐसा मेल'
UPT | OMR शीट फाड़ने का मामला

Jun 11, 2024 20:30

नीट 2024 की परिक्षा का परिणाम आने के बाद देश में हंगमा मचा हुआ है। लखनऊ की एक छात्रा आयुषी ने वीडियो में ओएमआर शीट फटी होने का दावा किया था, मामले में NTA का जबाब आया है...

Jun 11, 2024 20:30

Lucknow News : नीट 2024 की परिक्षा का परिणाम आने के बाद देश में हंगमा मचा हुआ है। लखनऊ की एक छात्रा आयुषी ने वीडियो में ओएमआर शीट फटी होने का दावा किया था। सोशल मीडिया पर छात्रा का वीडियो जमकर वायरल हुआ। लड़की ने अपनी OMR शीट फाड़े जाने का आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। इस मामले में राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) का जबाब आया है।

यह है पूरा मामला
दरअसल, लखनऊ की एक छात्रा आयुषी का वीडियो जमकर वायरल हो रहा था। वीडियो में छात्रा ने आरोप लगाया कि रिजल्ट वाले दिन उसके पास NTA की तरफ से एक मेल आया, जिसमें लिखा था कि उसकी ओएमआर शीट फटी हुई थी जिसके कारण उसका रिजल्ट जनरेट नहीं किया जा सकता है। इसके बाद छात्रा ने एनटीए से मेल और फैक्स के लिए जरिए ओएमआर शीट की फोटो दिखाने का अनुरोध किया। एनटीए ने मेल के जवाब ने उसे तस्वीरें भेज दीं। छात्रा ने वीडियो में तस्वीरें दिखाते हुए आरोप लगाया कि ऐसा लग रहा है जैसे किसी ने जानबूझकर शीट फाड़ी हो।

एनटीए का आया जवाब
पूरे मामले में मंगलवार को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA)का जवाब आया है। एनटीए ने कहा है कि उनकी तरफ से छात्रा को कोई ऐसा मेल नहीं भेजा गया, जिसमें फटी ओएमआर शीट की फोटो भेजी हो। एनटीए ने आयुषी के आरोपों को पूरी तरह से खारिज किया है। साथ ही कहा है कि आयुषी को फटी हुई OMR शीट नहीं भेजी गई थी। साथ ही ऑफिशियल रिकॉर्ड के मुताबिक उनके स्कोर भी बिल्कुल सटीक थे।
छात्रा ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया
छात्रा ने कहा है कि ओमएमआर शीट को एनटीए द्वारा जारी आंसर की से मैच करने पर उसके 715 नंबर आ रहे हैं। इसका मतलब ये है कि छात्रा का चयन पक्का था। लेकिन ओमएमआर शीट फटी होने के कारण उसका रिजल्ट नहीं आया। छात्रा ने बताया कि ये उसका तीसरा अटेम्प्ट था। वह डिप्रेशन में चली गई होती, लेकिन उसकी मां से काफी साथ दिया। छात्रा ने अब इस पूरे मामले को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

Also Read

स्क्रैप ठेकेदार की साहस देखकर सब दंग, अधिकारी-कर्मचारी लिए गए हिरासत में

14 Jun 2024 10:45 PM

लखनऊ सीबीआई का रेलवे भंडारण विभाग पर छापा : स्क्रैप ठेकेदार की साहस देखकर सब दंग, अधिकारी-कर्मचारी लिए गए हिरासत में

गुरुवार को ठेकेदार स्क्रैप माल लेने के लिए रेलवे स्टोर पहुंचा था। इस दौरान, डीएसके के पद पर तैनात अविरल कुमार ने ठेकेदार से रिश्वत मांगी। ठेकेदार ने जैसे ही रिश्वत की रकम दी, सीबीआई ने अविरल कुमार को रंगे हाथों पकड़ लिया। और पढ़ें