Cabinet Meeting : लोकसभा चुनाव के बाद योगी कैबिनेट की आज पहली बैठक, इन प्रस्तावों को मिलेगी हरी झंडी

लोकसभा चुनाव के बाद योगी कैबिनेट की आज पहली बैठक, इन प्रस्तावों को मिलेगी हरी झंडी
UPT | योगी कैबिनेट की बैठक

Jun 11, 2024 11:37

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रिपरिषद की अहम बैठक कर रहे हैं। बैठक में विकास कार्यों से जुड़े कई विभागों के प्रस्तावों को हरी झंडी दी जा सकती है।

Jun 11, 2024 11:37

Lucknow News : लोकसभा चुनाव में हार के बाद मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रिपरिषद की अहम बैठक कर रहे हैं। कैबिनेट बैठक में आज दो दर्जन के करीब प्रस्तावों पर चर्चा के बाद मुहर लग सकती है। बैठक में औद्योगिक विकास, आईटी, शहरी विकास, लोक निर्माण, कृषि और चिकित्सा शिक्षा से जुड़े दो दर्जन से ज़्यादा प्रस्ताव पारित किए जा सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, इसके अलावा कई अन्य नीतियों के मसौदों में संशोधन किए जाने की भी संभावना है।

इन प्रस्तावों पर बन सकती है सहमति
बैठक में जिन प्रस्तावों पर आसानी से सहमति बन सकती है, उनमें उत्तर प्रदेश में रक्षा औद्योगिक गलियारा नीति भी शामिल है। इसके अतिरिक्त, निवेशकों को विभिन्न प्रकार की रियायतें देने के लिए वर्तमान औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति में संशोधन किया जा सकता है। साथ ही, आईआईटी कानपुर में चिकित्सा अनुसंधान संस्थान की स्थापना के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा 50 करोड़ रुपये के योगदान के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिलने की उम्मीद है।

तबादला नीति को मिल सकती है मंजूरी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होने वाली यूपी कैबिनेट की बैठक में बाजरा पुनरुद्धार योजना को मंजूरी देने पर भी चर्चा होगी। आईआईटी कानपुर में चिकित्सा अनुसंधान संस्थान की स्थापना के लिए 50 करोड़ रुपये के योगदान का प्रस्ताव आ सकता है। राज्य सरकार अधिकारियों और कर्मचारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग को लेकर तबादला नीति भी कैबिनेट बैठक में लाकर उसे मंजूरी दे सकती है।

हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों के बाद यूपी कैबिनेट की यह पहली बैठक है, जिसमें सत्तारूढ़ भाजपा को 80 संसदीय सीटों में से केवल 33 सीटें मिलीं- जो 2019 के चुनावों में जीती गई सीटों से 29 कम है। समाजवादी पार्टी ने 37 सीटें जीतीं, जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस को छह सीटें मिलीं।

Also Read

स्क्रैप ठेकेदार की साहस देखकर सब दंग, अधिकारी-कर्मचारी लिए गए हिरासत में

14 Jun 2024 10:45 PM

लखनऊ सीबीआई का रेलवे भंडारण विभाग पर छापा : स्क्रैप ठेकेदार की साहस देखकर सब दंग, अधिकारी-कर्मचारी लिए गए हिरासत में

गुरुवार को ठेकेदार स्क्रैप माल लेने के लिए रेलवे स्टोर पहुंचा था। इस दौरान, डीएसके के पद पर तैनात अविरल कुमार ने ठेकेदार से रिश्वत मांगी। ठेकेदार ने जैसे ही रिश्वत की रकम दी, सीबीआई ने अविरल कुमार को रंगे हाथों पकड़ लिया। और पढ़ें