NPCIL Recruitment 2024 : एनपीसीआईएल में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ग्रेजुएशन पूरा कर चुके विद्यार्थी कर सकते हैं आवेदन

एनपीसीआईएल  में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ग्रेजुएशन पूरा कर चुके विद्यार्थी कर सकते हैं आवेदन
UPT | NPCIL

Jun 08, 2024 02:54

एनपीसीआईएल ने सहायक ग्रेड 1 के 58 पदों के लिए 5 जून से 25 जून 2024 तक आवेदन आमंत्रित किए हैं गई है जो भी विद्यार्थी जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनकी उम्र 18 से 28 साल होनी चाहिए और किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से ग्रेजुएशन पास होना चाहिए

Jun 08, 2024 02:54

Short Highlights
  • NPCIL में नौकरी का मौका 
  • आवेदन 5 जून से 25 जून तक 
  • 18 से 28 साल उम्र सीमा योग्यता ग्रेजुएशन पास 
National Education Employment : एनपीसीआईएल यानी न्यूक्लियर पावर कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड में ग्रेजुएशन पूरा कर चुके विद्यार्थियों के लिए सुनहरा मौका है। एनपीसीआईएल ने सहायक ग्रेड 1 के 58 पदों के लिए 5 जून से 25 जून 2024 तक आवेदन आमंत्रित किए गई है जो भी विद्यार्थी जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनकी उम्र सीमा 18 से 28 साल होनी चाहिए और किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से ग्रेजुएशन पास होना चाहिए। इस इन पदों के लिए किसी प्रकार का कोई टेक्निकल सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं है। मात्र ग्रेजुएशन पास विद्यार्थी जिनकी उम्र 18 से 28 साल है आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन के लिए शुल्क
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को उनकी ऑफिशियल वेबसाइट npsilcareers.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए सामान्य ओबीसी उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वही, SC/ST/PH/FEMALE उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना हैं। जो उम्मीदवार ग्रेजुएट हैं और उनके ग्रेजुएशन में 50 फीसद अंक हैं वह आवेदन कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन
आवेदन प्रक्रिया में उम्मीदवारों को ऑफिशल वेबसाइट npsilcareers.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस प्रक्रिया में पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के साथ शुल्क जमा करना होगा। उसके बाद दस्तावेज अपलोड कर आवेदन शुल्क जमा करके आवेदन फ्रॉम सबमिट करना होगा आवेदन पत्र डाउनलोड कर भविष्य की जरूरत के लिए इसका प्रिंटआउट लेकर रख लेना होगा। 

Also Read

स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- हिंदू धर्म के ठेकेदार ही हैं हिंदुओं के दुश्मन

22 Sep 2024 01:19 AM

लखनऊ तिरुपति बालाजी मंदिर मामला : स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- हिंदू धर्म के ठेकेदार ही हैं हिंदुओं के दुश्मन

उन्होंने कहा कि धर्माचार्य, पण्डे, पुजारी और सन्त महन्त केवल जनता और भक्तों को ही नहीं अपितु अपने कथित भगवान को भी धोखा दिया है। इससे... और पढ़ें