लोकसभा चुनाव-2024 : यूपी की 80 सीटों का सबसे सटीक एग्जिट पोल, अंतिम चरण के 13 सीटों पर मतदान खत्म, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर

यूपी की 80 सीटों का सबसे सटीक एग्जिट पोल, अंतिम चरण के 13 सीटों पर मतदान खत्म, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर
UPT | Loksabha Chunav News Bulletin

Jun 01, 2024 21:32

लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हुआ, जो 01 जून तक चलेगा। पूरे देश में 07 चरणों में चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश में भी 07 चरणों में चुनाव होंगे। चुनावों के परिणाम 04 जून को आएंगे। इस न्यूज़ बुलेटिन में पढ़ें रोजाना उत्तर प्रदेश चुनाव से संबंधित खबरें...

Jun 01, 2024 21:32

यूपी की 80 सीटों का सबसे सटीक एग्जिट पोल
देश में आम चुनावों के सातों चरण पूरे हो चुके हैं। लोकतंत्र के इस सबसे बड़े पर्व में तमाम सियासी बयानबाजियों और दांवपेचों के बीच जनता ने अपना फैसला ईवीएम में सुरक्षित कर लिया है। अब बारी है जनादेश की। 4 जून में मतगणना होगी और देश को नई सरकार मिलेगी। इस बार 4 जून को मतगणना होगी और उसके आधार पर देश को नई सरकार मिलेगी। उत्तर प्रदेश टाइम्स ने यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों का सर्वे किया और लोगों की राय जानी। हमने सर्वे में  शामिल हर वर्ग और आयु के मतदाताओं से पूछा- हवा का रुख किसके पक्ष में है? क्या मोदी-योगी का जादू चला? क्या राहुल प्रधानमंत्री का विकल्प हो सकते हैं?
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी में अंतिम चरण के 13 सीटों पर मतदान खत्म
लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर शनिवार को हुआ मतदान खत्म हो गया है। इस चरण में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र पांडेय, अनुप्रिया पटेल, पंकज चौधरी समेत 144 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला भी ईवीएम में बंद हो गया है। चुनाव समाप्त होने के बाद अब सभी प्रत्याशियों के साथ साथ आम जनता को भी 4 जून का इंतजार है। उत्तर प्रदेश में सातवें चरण में शाम पांच बजे तक 54 प्रतिशत मतदान हुआ है। शनिवार को हुए सातवें और अंतिम चरण में  उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा क्षेत्रों के लिए 134 पुरुष और 10 महिलाओं सहित कुल 144 उम्मीदवार मैदान में हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सपा प्रमुख का दावा, यूपी में सभी सीटें हारेगी भाजपा
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव शनिवार को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान पूरा होने के बाद दिल्ली में  'इंडिया' गठबंधन की बैठक में शामिल हुए। बैठक के बाद बाहर आते ही उन्होंने 4 जून को चुनाव के नतीजे आने से पहले ही  'इंडिया' गठबंधन की जीत का दावा किया। मीडिया के साथ बातचीत में कहा -"उत्तर प्रदेश में भाजपा की सभी सीटें हार जाएंगी और इंडिया' गठबंधन सबसे ज्यादा सीटें जीतेगा। बेरोजगारी, महंगाई, जीएसटी, सीबीआई, ईडी और आयकर का भूकंप आया था। ये सभी भूकंप खत्म हो जाएंगे। वहीं दिल्ली में इंडिया ब्लॉक की बैठक के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, "हर जगह से फीडबैक लेने के बाद, हमारा मानना ​​है कि इंडिया ब्लॉक 295 से ज़्यादा सीटें जीतेगा, जबकि बीजेपी को करीब 220 सीटें मिलेंगी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लोकसभा चुनाव की मतगणना में मोबाइल पर पाबंदी
निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर दिशा निर्देश देना शुरू कर दिए हैं। लोकसभा चुनाव की मतगणना चार जून को होगी। मगर, मतगणना के दौरान मोबाइल पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है। अफसर से लेकर एजेंट भी मोबाइल फोन अंदर नहीं ले जा सकेंगे। प्रवेश द्वार पर मोबाइल जमा करने की व्यवस्था की जाएगी। मोबाइल जमा करने पर एक टोकन दिया जाएगा। इस टोकन से ही लौटने पर मोबाइल वापस मिलेगा। हर मोबाइल में रबर बैंड लगाकर रख दिया जाएगा। यूपी के बरेली में रामपुर रोड के परसाखेड़ा स्थित राज्य भंडारण निगम (एसडब्ल्यूसी) के गोदाम में चार जून की सुबह 7 बजे से  मतगणना शुरू होगी। इस दौरान लाइट, माचिस, और लाइटर ले जाने पर भी पाबंदी होगी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- हम 295+ सीट जीतेंगे
लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान के बीच ही शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर INDIA गठबंधन की बैठक हुई। इस बैठक में CPP चेयरपर्सन सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत INDIA गठबंधन के नेता शामिल हुए। बैठक में चुनाव के बाद इंडी गठबंधन की क्या रणनीति होनी चाहिए, इस बात पर चर्चा की गई। वहीं  बैठक समाप्त होने के बाद गठबंधन के नेताओं ने विक्ट्री साइन दिखाया। मल्लिकार्जुन खड़गे ने  बैठक के बाद मीडिया को संबोधित कर कहा कि INDIA गठबंधन के पास कम से कम 295 सीटें आएंगी और हमारे नेताओं से पूछने के बाद हमने यह आंकलन किया है और यह आंकड़ा हमें मिला है इसमें कोई बदलाव नहीं है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राहुल गांधी बोले- 4 जून को देश में होगा नया सवेरा
देश की 57 लोकसभा सीटों के लिए शनिवार को मतदान हो रहा है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर 'इंडिया' गठबंधन सरकार बनने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि 4 जून को "एक नई सुबह" होने जा रही है। आज लोकसभा चुनाव के लिए आखिरी दौर की वोटिंग है।  इसके बाद 4 जून को मतगणना होगी। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा - प्यारे देशवासियों! आज सातवें और अंतिम चरण का मतदान है और अब तक के रुझानों से स्पष्ट है कि देश में INDIA की सरकार बनने जा रही है। मुझे गर्व है कि झुलसा देने वाली गर्मी में भी आप सभी लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए वोट देने निकले हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें