Lucknow News : प्राइवेट पार्ट में छिपाकर अबूधाबी से ला रहा था सोना, कस्टम ने एयरपोर्ट पर दबोचा

प्राइवेट पार्ट में छिपाकर अबूधाबी से ला रहा था सोना, कस्टम ने एयरपोर्ट पर दबोचा
UPT | लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा 48 लाख का सोना।

May 28, 2024 13:27

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से सोने की तस्करी का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। सोमवार को इंडिगो एयरलाइंस के यात्रियों की जांच के दौरान कस्टम अधिकारियों ने एक यात्री के पास से लाखों...

May 28, 2024 13:27

Lucknow News : लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से सोने की तस्करी का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। सोमवार को इंडिगो एयरलाइंस के यात्रियों की जांच के दौरान कस्टम अधिकारियों ने एक यात्री के पास से लाखों रुपए का सोना बरामद किया है। कस्टम अधिकारियों ने सोना जब्त कर पकड़े गए यात्री को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

प्राइवेट पार्ट में छुपाकर लाया था 793 ग्राम सोना
सोमवार को अबूधाबी से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंची इंडिगो एयरलाइंस के जहाज से उतरे यात्रियों की जांच की जा रही थी। यात्रियों की जांच के दौरान एक यात्री पर कस्टम अधिकारियों को संदेह हुआ। उन्होंने उसे अलग बुलाकर जांच शुरू की तो उसके पास से प्राइवेट पार्ट में छुपाकर लाया गया करीब 793 ग्राम सोना बरामद हुआ।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में इतनी है कीमत
अधिकारियों के मुताबिक, यह सोना बिना सीमा शुल्क चुकाए ही विदेश से चोरी छुपे लाया गया था। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 48,15,525 रुपये है। फिलहाल कस्टम अधिकारियों ने सोने को जब्त कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इससे पहले भी लखनऊ एयरपोर्ट पर 5 दिन पहले भी लगभग 830 ग्राम सोना बरामद किया गया था। उसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 59.43 लाख रुपए बताई गई थी। यह यात्री इंडिगो की फ्लाइट संख्या से शारजाह से लखनऊ पहुंचा था। यह यात्री भी सोने का पेस्ट बनाकर रेक्टम के अंदर डालकर लाया था। 

Also Read

काम आए ये तरीके, पुराना प्रदर्शन दोहराना बाकी

8 Sep 2024 09:52 AM

लखनऊ हवा की सेहत सुधारने में लखनऊ की लंबी छलांग : काम आए ये तरीके, पुराना प्रदर्शन दोहराना बाकी

लखनऊ ने अपने प्रदर्शन में सुधार तो किया है, लेकिन इस दिशा में और प्रयास करना बाकी है। दरअसल वर्ष 2022 के स्वच्छ वायु सर्वेक्षण में लखनऊ ने देश में पहला स्थान हासिल किया था। वहीं 2023 में शहर 26वें स्थान पर पहुंच गया। अब चौथा स्थान हासिल ​किया है। और पढ़ें