एक्शन मोड में यूपी पुलिस : आचार संहिता खत्म होते ही 4 दिन के अंदर 16 एनकाउंटर में 2 ढेर, 14 घायल

आचार संहिता खत्म होते ही 4 दिन के अंदर 16 एनकाउंटर में 2 ढेर, 14 घायल
UPT | यूपी पुलिस

Jun 09, 2024 09:58

आचार संहिता खत्म होते ही जहां एक तरफ एनकाउंटर पर एनकाउंटर हो रहे हैं वहीं दूसरी तरफ ड्यूटी में लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई हो रही है।

Jun 09, 2024 09:58

Lucknow News : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लागू आचार संहिता समाप्त होते ही यूपी पुलिस एक्शन मोड में दिख रही है। दरअसल, चुनाव खत्म होते ही सीएम योगी ने सभी विभागों के कामकाज में तेजी लाने के आदेश दिए थे। जिसका असर यूपी पुलिस पर देखा जा सकता है। आचार संहिता खत्म होते ही जहां एक तरफ एनकाउंटर पर एनकाउंटर हो रहे हैं वहीं दूसरी तरफ ड्यूटी में लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई हो रही है। 4 दिन के अंदर पुलिस की 16 मुठभेड में 2 अपराधी ढेर हो गए, वहीं 14 घायल हो गए।  

लापरवाह पुलिसकर्मियों हुई कार्रवाई
बता दें कि डीजीपी मुख्यालय को निर्देशों पर प्रदेश के विभिन्न जिलों में कुल मिलाकर 16 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है। साथ ही विभागों में प्रोन्नति के आदेश भी जारी किए गए। गृह विभाग ने 53 अपर पुलिस अधीक्षकों के वरिष्ठ वेतनमान में प्रोन्नति और डीजीपी मुख्यालयने 643 हेड कांस्टेबल को सब इंस्पेक्टर पद पर प्रोन्नति करने के आदेश जारी किया। ये सभी प्रोन्नति आचार संहिता के चलते रुके हुए थे। 

16 एनकाउंटर में 2 ढेर, 14 घायल
आचार संहिता खत्म होते ही जहां एक तरफ एनकाउंटर पर एनकाउंटर हो रहे हैं वहीं दूसरी तरफ ड्यूटी में लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई हो रही है। 4 दिन के अंदर पुलिस की 16 मुठभेड में 2 अपराधी ढेर हो गए, वहीं 14 घायल हो गए। इन एनकाउंटर में मरने वाले दोनों आरोपियों में पहला पुलिस ने पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या करना वाले हत्यारे है वहीं दूसरा बिहार के एक कुख्यात वाछिंत अपराधी निलेश राय को गत पांच जून को एक मुठभेड में मार गिराया। 

Also Read

पुरुषों में सिद्धार्थ और महिलाओं में काजल बनी चैंपियन

6 Oct 2024 08:27 PM

लखनऊ यूपी स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप : पुरुषों में सिद्धार्थ और महिलाओं में काजल बनी चैंपियन

यूपी स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप चैम्पियनशिप के फाइनल में राजधानी के शटलर सिद्धार्थ मिश्रा और हापुड़ की काजल पनवार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुष व महिला सिंगल्स के खिताब अपने नाम कर लिए। और पढ़ें