UP Roadways Driver Bharti 2024 : बिना परीक्षा दिए बनें बस ड्राइवर, यूपी रोडवेज में निकली बंपर भर्ती

बिना परीक्षा दिए बनें बस ड्राइवर, यूपी रोडवेज में निकली बंपर भर्ती
UPT | यूपी रोडवेज में निकली 6000 बंपर भर्ती

Jun 13, 2024 10:24

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने 6000 बस ड्राइवरों की भर्ती निकाली है, यह भर्ती बिना किसी लिखित परीक्षा के होगी। यूपी रोडवेज में बस ड्राइवर बनने के लिए कम से कम 8वीं पास होना अनिवार्य है।

Jun 13, 2024 10:24

UP Roadways Driver Bharti 2024 : परिवहन सेवाओं को बेहतर बनाने और अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दृष्टिकोण के अनुरूप, उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (upsrtc) विभिन्न डिपो के लिए संविदा चालकों की भर्ती करने जा रहा है। इनमें लखनऊ क्षेत्र के चारबाग, अवध, कैसरबाग, रायबरेली, उपनगरीय और हैदरगढ़ डिपो उल्लेखनीय हैं। 

यहां जमा कर सकते हैं आवेदन
यूपी रोडवेज में संविदा चालक बनने के इच्छुक उम्मीदवार अपने नजदीकी डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक के कार्यालयों से संपर्क कर अपने आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। जो अभ्यर्थी पूरी तरह से उपयुक्त पाए जाएंगे उन्हें 2000 रुपये की रिफंडेबल राशि जमा करनी होगी। 

संविदा चालकों को निश्चित राशि मिलेगी 
संविदा चालक के रूप में चयनित व्यक्तियों को 1.89 रुपये प्रति किलोमीटर की दर से पारिश्रमिक दिया जाएगा। साथ ही 22 दिन की ड्यूटी पूरी करने और 5,000 किलोमीटर की दूरी तय करने पर उन्हें 3,000 रुपये प्रोत्साहन राशि मिलेगी।  इसके अलावा, निर्धारित दो साल की सेवा की आवश्यकता को पूरा करने पर, उत्कृष्ट श्रेणी के लिए व्यक्तियों को भत्ते और प्रोत्साहन सहित 19,593 रुपये की एक निश्चित राशि प्राप्त होगी और अच्छी श्रेणी के तहत आने वालों को भत्ते और प्रोत्साहन सहित 16,593 रुपये की एक निश्चित राशि प्राप्त होगी।

बस ड्राइवर पद के लिए योग्यता
यूपी रोडवेज ने संविदा चालकों की भर्ती के लिए न्यूनतम योग्यता भी तय कर दी है। इसके अनुसार, संविदा चालक पद के लिए केवल 5 फीट 3 इंच या उससे अधिक ऊंचाई वाले उम्मीदवार ही आवेदन करने के पात्र होंगे। उम्मीदवारों की आयु कम से कम 23 वर्ष और 6 महीने या उससे अधिक होनी चाहिए। इसी तरह, शैक्षणिक योग्यता को मानकीकृत किया गया है, जिसके तहत न्यूनतम 8वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

Also Read

हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

19 Sep 2024 09:08 PM

लखनऊ Lucknow News : हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

राजधानी के हुसैनाबाद में बनाये जा रहे म्यूजियम में एक ओर लखनऊ की कला और संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। वहीं, दूसरी तरफ इमामबाड़े की भूल-भुलैया की तर्ज पर डिजाइन किया गया इंटरैक्टिव मेज-गेम पर्यटकों को आकर्षित करेगा। और पढ़ें