UP News : कृषि मंत्री को नहीं मालूम दाल के दाम, बोले- 100 रुपये किलो का भाव, उठे सवाल

कृषि मंत्री को नहीं मालूम दाल के दाम, बोले- 100 रुपये किलो का भाव, उठे सवाल
UPT | surya pratap shahi

Jul 10, 2024 06:01

उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही को दाल का रेट तक मालूम नहीं है। मंत्री का कहना है कि दाल का दाम कहीं भी 100 रुपसे से ज्यादा नहीं है

Jul 10, 2024 06:01

Lucknow News : उत्तर प्रदेश सरकार जहां दाल उत्पादन में आत्मनिर्भर होने की दिशा में कदम बढ़ाने का दावा कर रही है, वहीं सूबे के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही को दाल का रेट तक मालूम नहीं है। मंत्री का कहना है कि दाल का दाम कहीं भी 100 रुपए से ज्यादा नहीं है जबकि अरहर दाल 180 रुपए किलो के भाव से बिक रही है। 

मीडियाकर्मियों के सवाल पूछने पर हंसने लगे
उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही मंगलवार को लोकभवन में प्रेसवार्ता कर रहे थे। उनके साथ कृषि राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख भी थे। इस दौरान संवाददाताओं ने जब महंगाई को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि दाल का दाम कहीं भी 100 रुपए किलो से ज्यादा नहीं है। जब मीडियाकर्मियों से पूछा इस रेट पर दाल कहां मिल रही है, तो तो शाही जोर-जोर से हंसने लगे।

शाही सात साल से कृषि मंत्री
सूर्य प्रताप शाही पिछले 7 साल से वह उत्तर प्रदेश सरकार में कृषि मंत्री हैं और योगी सरकार के सबसे वरिष्ठ मंत्रियों में शुमार हैं। वह 1991 में प्रदेश में बनी कल्याण सिंह की सरकार में गृह राज्य मंत्री, आबकारी और चिकित्सा शिक्षा मंत्री भी रह चुके हैं। कृषि मंत्री हाल ही में हुए चुनाव में देवरिया की पथरदेवा विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी को जीत दिलाने में असफल हुए थे।

यूपी सरकार दलहन उत्पादन को दे रही बढ़ावा
योगी सरकार ने अगले तीन से चार साल में उत्तर प्रदेश दाल उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य रखा है। प्रदेश में साल 2016 से 2024 के दौरान दलहन उत्पादन में करीब 36 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। इस दौरान दलहन का उत्पादन 23.94 लाख मिट्रिक टन से बढ़कर 32.55 लाख मिट्रिक टन हो गया। दलहन का रकबा और प्रति हेक्टेयर उपज बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार की मदद से योगी सरकार किसानों की हर संभव मदद कर रही है।

समाजवादी पार्टी ने साधा निशाना
समाजवादी पार्टी ने दाल के रेट को लेकर दिए गए बयान पर कृषि मंत्री पर हमला बोला है। समाजवादी पार्टी के मीडिया सेल के सोशल मीडिया एकाउंट एक्स पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का वीडियो शेयर करते हुए उन पर तंज कसा है। सपा ने कहा है कि भ्रष्टाचार करने वालों को जनता आगे चुनाव में सबक सिखायेगी।

Also Read

गजरियन खेड़ा में डायरिया से पीड़ित तीन मरीज भर्ती, गांव में दिन भर चला सफाई अभियान

18 Jul 2024 02:10 AM

लखनऊ Lucknow News : गजरियन खेड़ा में डायरिया से पीड़ित तीन मरीज भर्ती, गांव में दिन भर चला सफाई अभियान

पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के गजरियन गांव में डायरिया के फैलने की जानकारी व एक की मौत के बाद महापौर, नगर आयुक्त और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को पीजीआई क्षेत्र के कल्ली पश्चिम.... और पढ़ें