अखिलेश यादव ने STF को बताया स्पेशल ठाकुर फोर्स : बृज लाल बोले- इलीट फोर्स में दिखी जाति, राष्ट्रपति को भी कर रहे अपमानित

 बृज लाल बोले- इलीट फोर्स में दिखी जाति, राष्ट्रपति को भी कर रहे अपमानित
UPT | राज्यसभा सांसद बृज लाल और सपा मुखिया अखिलेश यादव।

Sep 19, 2024 10:10

पूर्व डीजी और भाजपा सांसद बृज लाल ने अखिलेश यादव से कहा कि ददुआ जब फरार था तो आपके पिता ने उसके भाई बाल कुमार को मीरजापुर लोकसभा सीट से सांसद बनाया था। उसके बेटे वीर सिंह, भतीजे राम सिंह को विधायक बनाया।

Sep 19, 2024 10:10

Lucknow News : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के यूपी एसटीएफ को स्पेशल ठाकुर फोर्स कहे जाने के बयान पर विरोध शुरू हो गया है। भाजपा ने इस पर कड़ा एतराज जताते हुए अखिलेश यादव पर पलटवार किया है। भाजपा के राज्यसभा सांसद और पूर्व पुलिस महानिदेशक बृज लाल ने मंगलवार को अखिलेश यादव पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष को हमारी इलीट फोर्स में भी जाति दिखाई देती है। जबकि इस फोर्स ने दुर्दांत दस्युओं से लेकर कुख्यात अपराधियों का सफाया किया।

बृज लाल ने एसटीएफ के रिकॉर्ड का दिया हवाला
सांसद बृज लाल ने कहा कि अखिलेश यादव ने यूपीएसटीएफ पर बहुत भद्दी टिप्पणी की है। इन्होंने इसको स्पेशल ठाकुर फोर्स कहा है। वास्तव में अखिलेश यादव जातिवाद से ऊपर नहीं सकते हैं। उन्होंने हमारी इलीट एलिट पुलिस संस्थाओं पर भी जातिवाद का आरोप लगाया है। बृजलाल ने कहा कि एसटीएफ की स्थापना 4 मई 1998 को तत्कालीन मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने की थी। इसके बाद यूपी एसटीएफ ने दुर्दांत हत्यारे श्रीप्रकाश शुक्ला, उसके साथी अनुज सिंह, सुधीर त्रिपाठी का सफाई किया था। चार महीने में जिन्होंने उनकी भी सुपारी ली थी। इसी एसटीएफ ने चंबल गैंग के निर्भर गुर्जर का सफाया किया था। बृज लाल ने अखिलेश यादव से कहा कि निर्भय गुर्जर टीवी पर कहता था कि आपके चाचा और बड़े नेताओं को वह सोने और चांदी का मुकुट पहनाता था, जिसका इलेक्शन में इस्तेमाल होता था और अपहरण की इंडस्ट्री चलती थी। इसी चंबल क्षेत्र में चंदन यादव, अरविंद गुर्जर, राजवीर गुर्जर, रंजन गुर्जर, बबली गुर्जर और सलीम गुर्जर इन तमाम डकैतों का सफाया हो गया। सपा पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप
सांसद बृज लाल ने कहा कि इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के जितने बड़े माफिया रहे, उन पर यूपी एसटीएफ ने शिकंजा कसा। मुख्तार अंसारी के शार्प शूटर मोनू, कृपा और फिरदौस का एसटीएफ ने यूपी नहीं मुंबई जाकर सफाया किया। ददुआ को मारा, जो उत्तर भारत का वीरप्पन कहलाता था। बृज लाल ने अखिलेश यादव से कहा कि ददुआ जब फरार था तो आपके पिता ने उसके भाई बाल कुमार को मीरजापुर लोकसभा सीट से सांसद बनाया था। उसके बेटे वीर सिंह, भतीजे राम सिंह को विधायक बनाया।

एसटीएफ को मिले 81 राष्ट्रपति के वीरता पुरस्कार
सांसद बृज लाल ने आरोप लगाया ये जो इतने बड़े डकैत रहे, इन्हें आप लोगों का ही संरक्षण था। आप लोग ही इन्हें इस्तेमाल करते थे। एसटीएफ इलीट फोर्स है, इसका पूरे देश में नाम है। यूपी एसटीएफ ने अब तक 81 राष्ट्रपति के वीरता पुरस्कार प्राप्त किए हैं। आप तो राष्ट्रपति को भी अपमानित कर रहे है। इसके साथ ही एसटीएफ से जुड़े 60 पुलिसकर्मियों को आउट ऑफ टाइम प्रमोशन मिला है। बृज लाल ने कहा कि जनाब अखिलेश जी मुझे सौभाग्य है कि मैं भी एसटीएफ का साढ़े चार साल तक एडीजी और स्पेशल डीजे के रूप में चीफ रहा। आपको एसटीएफ पर ऐसी भद्दी कमेंट शोभा नहीं देती।

अखिलेश यादव बोले- अपराधियों और दोषियों को सजा देने के लिए न्यायपालिका
इससे पहले अखिलेश यादव ने एक टीवी समाचार चैनल के कार्यक्रम में यूपी में एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए एसटीएफ को स्पेशल ठाकुर फोर्स बताया। उन्होंने कहा कि कुछ जातियों और धर्म को निशाना बनाने के लिए एनकाउंटर का इस्तेमाल किया जा रहा है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि जब अपराधियों और दोषियों को सजा देने के लिए न्यायपालिका है तो एसटीएफ गैरकानूनी तरीके से उन्हें मार क्यों रही है। विकास दुबे को साल 2020 में एनकाउंटर में एसटीएफ मार गिराया था। वर्ष 2017 में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से एनकाउंटर और बुलडोजर का जोर चल रहा है।

यूपी में फेक एनकाउंटर, सबसे ज्यादा पीडीए को बनाया निशाना
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार भेदभाव करती है। सुलतानपुर मामले में मुख्य आरोपी पर ज्यादा मुकदमे हैं, वह सरेंडर करता है और मंगेश यादव को पुलिस 2 सितंबर को घर से उठाती है और 5 सितंबर 2024 को उसे मार दिया जाता है। इसके बाद बता दिया कि एनकाउंटर हुआ। सरकार बताए कि जो कांड का मुख्य कर्ताधर्ता है, उसका क्या किया? सरकार ने सरेंडर करा दिया। उत्तर प्रदेश में जितने फेक एनकाउंटर हुए हैं, उसमें सबसे ज्यादा पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक (पीडीए) परिवार के हैं।

Also Read

गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत पर कल आएगा फैसला

19 Sep 2024 10:24 PM

लखनऊ Lucknow News : गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत पर कल आएगा फैसला

दुष्कर्म के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में शुक्रवार को फैसला आएगा। और पढ़ें