जुबानी जंग तेज : अखिलेश बोले- मौर्या जी मोहरा हैं, केशव का पलटवार- सपा बहादुर कांग्रेस के मोहरे

अखिलेश बोले- मौर्या जी मोहरा हैं, केशव का पलटवार- सपा बहादुर कांग्रेस के मोहरे
UPT | अखिलेश यादव

Jul 26, 2024 15:02

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बीच तीखी बयानबाजी का सिलसिला जारी है। हाल ही में अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद मौर्य...

Jul 26, 2024 15:02

Lucknow News :  समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बीच तीखी बयानबाजी का सिलसिला जारी है। हाल ही में अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद मौर्य पर एक गंभीर आरोप लगाया। यादव ने मौर्य को दिल्ली का "मोहरा" और "वाईफाई पासवर्ड" बताते हुए उन पर निशाना साधा। उनका यह बयान भाजपा के प्रति मौर्य की वफादारी को संदर्भित करता है और इस पर भाजपा और सपा के बीच तीखी नोकझोंक शुरू हो गई है।
 
"कमल" फिर से खिलेगा और लगातार...
इस पर प्रतिक्रिया देते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव के बयान को तीखी आलोचना का निशाना बनाया। मौर्य ने यादव पर कांग्रेस का "मोहरा" बनने का आरोप लगाया और कहा कि सपा प्रमुख को भाजपा के खिलाफ ग़लतफ़हमी को छोड़कर अपनी पार्टी को समाप्त होने से बचाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। मौर्य ने यह भी कहा कि भाजपा 2027 के विधानसभा चुनाव में 2017 की तरह ही जीत दर्ज करेगी। उन्होंने आत्म-विश्वास के साथ कहा कि "कमल" फिर से खिलेगा और लगातार खिलता रहेगा।
 
जातिवाद का उठाया मुद्दा
समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर प्रदेश की स्थिति को खराब करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने हर व्यवस्था को बिगाड़ दिया है। अखिलेश यादव ने कहा, "हर विभाग और व्यवस्था बर्बाद हो चुकी है। क्या ऐसी सरकार चल सकती है? उत्तर प्रदेश इस तरह नहीं चल सकता।" अखिलेश यादव का कहना है कि बीजेपी की सरकार ने यूपी की जनता को धोखा दिया है। उन्होंने दावा किया कि जब सपा पर जातिवादी होने का आरोप लगाया जाता था, तब बीजेपी ने इसे सही ठहराने की कोशिश की थी। अब वे पूछते हैं कि मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, और प्रमुख सचिव गृह कौन हैं? और अन्य महत्वपूर्ण विभागों में कौन-कौन लोग पदस्थ हैं। सपा प्रमुख ने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी के शासन में जातिवाद की समस्या और बढ़ गई है। उनका कहना है कि वर्तमान में सरकार की संरचना में जातिवादी प्रभाव स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि बीजेपी के अंदर अब सब कुछ ठीक नहीं है और सरकार की व्यवस्थाओं में गंभीर समस्याएं हैं।

Also Read

इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

7 Sep 2024 11:50 PM

लखनऊ लखनऊ हादसा : इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

लखनऊ में शनिवार की शाम एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जब एक 13 साल पुरानी इमारत अचानक गिर गई। इस घटना ने शहर के विकास और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। और पढ़ें