अखिलेश यादव का एंग्री यंग मैन वाला तेवर : एसीपी से बोले- देखता हूं कि 6 महीने खड़े रहोगे या सालभर

एसीपी से बोले- देखता हूं कि 6 महीने खड़े रहोगे या सालभर
UPT | अखिलेश यादव।

Oct 11, 2024 11:07

अखिलेश यादव ने एसीपी गोमती नगर विशाल कुमार जायसवाल से कहा कि देखते हैं कब तक यहां खड़े रहोगे। एक दिन, दो दिन, छह महीने या फिर साल भर।

Oct 11, 2024 11:07

Lucknow News : उत्तर प्रदेश की राजधानी का राजनीति माहौल बीती रात से गर्म है। समाजवादी चिंतक जयप्रकाश नारायण की जयंती को लेकर आज लखनऊ चर्चा में है। गुरुवार को उनकी जयंती से पहले बीती रात गोमती नगर स्थित जय प्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय केंद्र (जेपीएनआईसी) को सील कर दिया गया। जब प्रशासन यह सब करा रहा था तभी सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी कार्यकताओं के साथ जेपीएनआईसी पहुंच गए। उन्होंने टीन शेड पर 'समाजवादी पार्टी जिंदाबाद' का नारा भी लिखवा दिया। पिछली बार भी अखिलेश को जेपीएनआईसी जाने से रोका गया था।
 
एसीपी से बोले- देखता हूं कब तक खड़े रहोगे'
अखिलेश यादव बीती रात जब जेपीएनआईसी पहुंचे तो सरकार के साथ उनके निशाने पर पुलिस-प्रशासन भी रहा। अखिलेश यादव ने प्रशासन की लगाई नोटिस पर लाल पेंट लगवा दिया और कार्यकर्ताओं से कहा कि पेंटर को भुगतान करने का ध्यान रखें। मौके पर मौजूद पुलिस अफसरों पर उन्होंने कटाक्ष किया। उन्होंने एसीपी गोमती नगर विशाल कुमार जायसवाल से कहा कि देखते हैं कब तक यहां खड़े रहोगे। एक दिन, दो दिन, छह महीने या फिर साल भर। अखिलेश यादव ने जाते-जाते एलान किया कि आज यानी 11 अक्टूबर की सुबह 10 बजे वह फिर जेपीएनआईसी आएंगे।



अखिलेश यादव के आवास के बाहर कड़ा पहरा
अखिलेश यादव के गोमती नगर स्थित जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (जेपीएनआईसी) पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित करने से पहले गुरुवार को जहां मुख्य द्वार को टीन शेड से पूरी तरह कवर कर दिया गया, वहीं शुक्रवार सुबह से उनके आवास के बाहर कड़ा पहरा है। सपा अध्यक्ष के निजी आवास के बाहर रास्ता सील कर दिया गया है। बैरिकेडिंग और ​बल्लियों के साथ पुलिस फोर्स तैनात है। उन्हें जेपीएनआईसी जाने से रोकने के लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं। पार्टी ने इसे लोकतंत्र पर हमला करार दिया है। वहीं अखिलेश यादव ने भी पुलिस के इस रवैये पर सवाल उठाते हुए सरकार पर निशाना साधा है। 
 
भाजपा में हर काम नकारात्मक
अखिलेश यादव ने शुक्रवार को सोशल मीडिया एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि भाजपाई लोग हों या इनकी सरकार, इनका हर काम नकारात्मक का प्रतीक है। पिछली बार की तरह समाजवादी पार्टी के लोग कहीं ‘जय प्रकाश नारायण जी’ की जयंती पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण करने न चले जाएं, इसीलिए उन्हें रोकने के लिए हमारे निजी आवास के आसपास बैरिकेडिंग कर दी गयी है।

Also Read

813 करोड़ रुपये में बनी बिल्डिंग खंडहर जैसे हाल में, इसलिए अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट

11 Oct 2024 01:29 PM

लखनऊ क्या है जेपीएनआईसी? : 813 करोड़ रुपये में बनी बिल्डिंग खंडहर जैसे हाल में, इसलिए अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित जय प्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय केंद्र (JPNIC) ने समाजवादी पार्टी (SP) के नेताओं का गुस्सा भड़का दिया है। और पढ़ें