Lucknow News : भाजपा विधायक योगेश वर्मा से मारपीट करने वाले चारों आरोपी पार्टी से निष्कासित

भाजपा विधायक योगेश वर्मा से मारपीट करने वाले चारों आरोपी पार्टी से निष्कासित
UPT | भाजपा विधायक से मारपीट करने वाले चारों आरोपी पार्टी से निष्कासित।

Oct 14, 2024 22:07

लखीमपुर खीरी के विधायक योगेश वर्मा के साथ मारपीट के मामले में भाजपा ने सख्त कार्रवाई की है। विधायक से अभद्रता के चारों आरोपियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

Oct 14, 2024 22:07

Lucknow News : लखीमपुर खीरी के विधायक योगेश वर्मा के साथ मारपीट के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सख्त कार्रवाई की है। विधायक से अभद्रता के चारों आरोपियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। इनमें लखीमपुर खीरी बार संघ के अध्यक्ष अवधेश सिंह, उनकी पत्नी और भाजपा की नेता पुष्पा सिंह, जिला उपाध्यक्ष अनिल यादव और और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की पूर्व जिला संयोजक ज्योति शुक्ला शामिल हैं। इन चारों को पार्टी की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। संतोषजनक जवाब न मिलने पर सोमवार को भाजपा के प्रदेश महामंत्री और मुख्यालय प्रभारी गोविंद नारायण शुक्ला ने इन सभी के निष्कासन का पत्र जारी कर दिया। हालांकि विधायक की तहरीर पर अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

क्या है पूरा मामला
यूपी के लखीमपुर खीरी में नौ अक्टूबर को जिला अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक के चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के दौरान जमकर बवाल हुआ था। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में अवधेश सिंह भाजपा विधायक योगेश वर्मा के गाल पर चांटा मारते दिख रहे थे। उसके बाद कई अन्य लोगों ने भी विधायक से हाथापाई की थी। इस मामले को पार्टी संगठन ने गंभीरता से लिया था। वहीं प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के निर्देश पर चारों को कारण बताओ नोटिस देते हुए 48 घंटे में जवाब मांगा था। स्पष्ट जवाब न मिलने पर प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर चारों को अनुशासनहीनता के आरोप में तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। 



सतीश महाना से मिले विधायक
यह मामला बीते कई दिनों से सुर्खियों में बना हुआ था। विधायक योगेश वर्मा इस मामले में कार्रवाई के लिए संगठन और सरकार से जुड़े विभिन्न चेहरों के यहां चक्कर काट रहे थे। सोमवार को योगेश वर्मा के साथ भाजपा के 37 और विधायक विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से मिले। मुलाकात में बाकी विधायकों ने योगेश वर्मा के साथ हुई मारपीट और आरोपियों के खिलआफ कार्रवाई न होने पर नाराजगी जताई। जिसके बाद अध्यक्ष ने सभी दोषियों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस जारी करने का भी आश्वासन भी विधायक योगेश वर्मा को दिया।

Also Read

क्वालीफाइंग मुकाबलों में यूपी का दबदबा, जीत का सिलसिला जारी

15 Oct 2024 12:35 AM

लखनऊ राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट : क्वालीफाइंग मुकाबलों में यूपी का दबदबा, जीत का सिलसिला जारी

क्वालीफाइंग मुकाबलों में पुरुष सिंगल्स में वर्ग में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने शानदार जीत दर्ज करते हुए अगले दौर में जगह बनाई। और पढ़ें