Lucknow News : डॉयल 102 और 108 के कर्मचारियों ने नौकरी बहाली की मांग को लेकर घेरा दफ्तर

डॉयल 102 और 108 के कर्मचारियों ने नौकरी बहाली की मांग को लेकर घेरा दफ्तर
UPT | लखनऊ में एंबुलेंस-डॉयल 108 कर्मचारियों ने घेरा कंपनी ऑफिस

Oct 18, 2024 15:03

डॉयल 102 और 108 एंबुलेंस सेवा के ड्राइवरों और टेक्नीशियनों ने शुक्रवार को आशियाना स्थित GVK-EMRI कार्यालय का घेराव कर नौकरी बहाल करने की मांग की।

Oct 18, 2024 15:03

Lucknow News : राजधानी में डॉयल 102 और 108 एंबुलेंस सेवा के ड्राइवरों और टेक्नीशियनों ने शुक्रवार को आशियाना स्थित GVKEMRI कार्यालय का घेराव कर नौकरी बहाल करने की मांग की। GVKEMRI एक निजी संस्था है, जो पूरे उत्तर प्रदेश में एंबुलेंस सेवा और डॉयल 108 के लिए कर्मचारियों की भर्ती करती है। जुलाई 2021 में इस कंपनी ने करीब 9 हजार कर्मचारियों को कारण बताए बिना हटा दिया था, जिसके बाद से ये कर्मचारी लगातार अपनी नौकरी की बहाली के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

15 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन धरना जारी
एंबुलेंस चालकों ने बताया कि वे 15 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। इससे पहले उन्होंने अपनी समस्या को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के सामने रखा था, मगर कोई समाधान नहीं निकला। कर्मचारियों का कहना है कि जब 9 हजार लोगों को एक साथ नौकरी से हटा दिया गया, तब उन्होंने कंपनी के अधिकारियों से वार्ता करने की कोशिश की, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। अब वे भूख हड़ताल और प्रदर्शन के जरिए अपनी बात रख रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगों पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाएगा, यह धरना जारी रहेगा।



कर्मचारियों की बहाली की मांग
प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे सलिल अवस्थी ने बताया कि पिछले तीन सालों से वे अपनी नौकरी की बहाली के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उनका कहना है कि GVKEMRI द्वारा निकाले गए सभी कर्मचारियों को वेतन समेत वापस लिया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार के मंत्रियों और श्रम विभाग के अधिकारियों से कई बार गुहार लगाने के बाद भी कोई ठोस समाधान नहीं मिला। उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक से भी कई बार मुलाकात की, लेकिन केवल आश्वासन ही मिला। अवस्थी का कहना है कि घर की आर्थिक स्थिति बेहद खराब हो चुकी है, और बच्चों का भविष्य अंधकार में है। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने स्पष्ट किया कि जब तक उनकी नौकरी बहाल नहीं होती, वे धरना और प्रदर्शन जारी रखेंगे।

Also Read

बीबीएयू में लगाया गया स्वास्थ्य शिविर : जांची गई 100 मरीजों की सेहत

18 Oct 2024 07:42 PM

लखनऊ Lucknow News : बीबीएयू में लगाया गया स्वास्थ्य शिविर : जांची गई 100 मरीजों की सेहत

बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में शुक्रवार को विवि स्वास्थ्य केन्द्र और वेलसन मेडिसिटी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में शिक्षकों, गैर शिक्षण कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। और पढ़ें