बहराइच हिंसा : सीएम योगी ने मृतक के परिवार से की मुलाकात, माता-पिता की छलकीं आंखें, दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग

सीएम योगी ने मृतक के परिवार से की मुलाकात, माता-पिता की छलकीं आंखें, दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग
UPT | सीएम योगी ने मृतक रामगोपाल के परिवार से की मुलाकात।

Oct 15, 2024 14:56

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के घरवालों से मंगलवार को मुलाकात की और उन्हें मदद का आश्वासन दिया।

Oct 15, 2024 14:56

Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के घरवालों से मंगलवार को मुलाकात की और उन्हें मदद का आश्वासन दिया। मुलाकात करने वालों में मृतक राम गोपाल मिश्रा के पिता कैलाशनाथ, मां और पत्नी शामिल थीं। साथ ही महसी विधानसभा के विधायक सर्वेश्वर सिंह और भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष परशुराम कुशवाहा समेत अन्य भाजपा नेता भी मौजूद थे।

दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग
पीड़ित परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आपबीती बताई और दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की। मुख्यमंत्री योगी से बात करते हुए रामगोपाल के माता-पिता भावुक हो गए और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े। बुजुर्ग पिता कई बार अपने गमछे से आंसू पोंछता रहा। योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि इस मामले में दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी।



दूसरे समुदाय ने की पत्थरबाजी
मुलाकात के बाद बाहर निकले परशुराम कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आश्वासन दिया है कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि बहराइच में हुई हिंसा के दौरान पहले दूसरे समुदाय के लोगों ने माहौल बिगाड़ा था। उनकी ओर से पत्थरबाजी की गई, जिससे दुर्गा प्रतिमा का हाथ टूट गया था। इसी घटना से आक्रोशित होकर एक युवक ने छत पर चढ़कर झंडा उतार दिया था।

रामगोपाल की गोली मारकर हुई थी हत्या
बहराइच के महाराजगंज कस्बे में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए विवाद ने हिंसक रूप ले लिया था, जिसमें 24 वर्षीय रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया और हिंसा भड़क उठी। हालात को काबू में करने के लिए प्रशासन ने बड़ी संख्या में पुलिस बल को प्रभावित क्षेत्रों में तैनात कर दिया है।
 

Also Read

सरकारी स्कूल के बच्चों को मिल रहा पौष्टिक आहार

15 Oct 2024 04:22 PM

लखनऊ यूपी में पीएम पोषण योजना के तहत 80 प्रतिशत राशि हुई खर्च : सरकारी स्कूल के बच्चों को मिल रहा पौष्टिक आहार

सरकारी विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को मध्याह्न भोजन प्रदान करने के लिए संचालित प्रधानमंत्री पोषण योजना (PM POSHAN) के तहत प्रदेश सरकार ने वित्तीय वर्ष 2024-25 में अब तक कुल उपलब्ध राशि का 80 प्रतिशत उपयोग करने में सफलता प्राप्त की है। और पढ़ें