एलडीए की बड़ी कार्रवाई : तीन अवैध कॉम्पलेक्स और रो-हाउस कराए सील 

तीन अवैध कॉम्पलेक्स और रो-हाउस कराए सील 
UPT | एलडीए की बड़ी कार्रवाई।

Sep 23, 2024 20:59

एलडीए के प्रवर्तन दस्ते ने सोमवार को गुड़म्बा और इंदिरा नगर में अवैध रूप से बनाए जा रहे तीन व्यावसायिक भवन और रो-हाउस भवन सील कराए।

Sep 23, 2024 20:59

Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के प्रवर्तन दस्ते ने शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सोमवार को गुड़म्बा और इंदिरा नगर में कार्रवाई की। इस दौरान अवैध रूप से बनाए जा रहे तीन व्यावसायिक भवन और रो-हाउस  सील कराए।

चार मंजिला व्यावसायिक भवन सील
प्रवर्तन जोन-पांच के जोनल अधिकारी रवि नंदन सिंह ने बताया कि शिव नारायण यादव और अन्य लोग गुड़म्बा के मिश्रपुर गांव में मयूर रेजीडेंसी के बगल में लगभग 2600 वर्ग फिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर चार मंजिला व्यावसायिक भवन बना रहे थे। कृष्ण दास गुड़म्बा में कुर्सी रोड पर ज्ञान डेयरी के सामने लगभग 1200 वर्ग फिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर लोअर व अपर ग्राउंड फ्लोर पर दुकान का निर्माण करा रहे थे। इसी तरह अश्वनी कुमार गुड़म्बा के कल्याणपुर में अंग्रेजी फार्म हाउस में लगभग 3000 वर्ग फिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर भूतल व पहले तल पर दुकाने व हॉल का निर्माण कर रहे थे। इन सभी को सील कर दिया गया है।



रो-हाउस पुन: सील
जोनल अधिकारी ने बताया कि विवेक अग्रवाल और अन्य लोग गुड़म्बा के आधार खेड़ा में लगभग 12500 वर्ग फिट क्षेत्रफल में 10 रो-हाउस भवनों का निर्माण करा रहे थे। प्राधिकरण से नक्शा पास कराए बिना किए जा रहे इन निर्माण कार्यों को सील कर दिया गया। वहीं अमर अग्रवाल और अन्य इंदिरा नगर में मानस सिटी के बगल में ग्राम-चांदन की भूमि खसरा संख्या-288 पर लगभग 30 बीघा क्षेत्रफल में रो-हाउस भवनों का निर्माण करा रहे थे। अवैध निर्माण पर पूर्व में भी सीलिंग की गयी थी। इसके बाद भी डेवलपर की ओर से स्थल पर चोरी-छुपे निर्माण कार्य कराया जा रहा था, जिसे पुनः सील कर दिया गया।

Also Read

सीएम योगी ने कहा- परीक्षा केंद्रों के चयन में बरती जाए सावधानी  

23 Sep 2024 10:24 PM

लखनऊ रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया को समय से पूरा कराएं : सीएम योगी ने कहा- परीक्षा केंद्रों के चयन में बरती जाए सावधानी  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विभिन्न बोर्ड व आयोगों के अध्यक्षों को निर्देश दिए कि रिक्त पड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी व समयबद्ध ढंग से पूरा कराया जाए। और पढ़ें