भाजपा के चुनावी एजेंडे पर कार्यसमिति की बैठक में लगेगी मुहर : पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा-सीएम योगी आदित्यनाथ होंगे शामिल

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा-सीएम योगी आदित्यनाथ होंगे शामिल
UPT | भाजपा कार्यसमिति की बैठक।

Jul 14, 2024 00:02

पार्टी नेताओं के मुताबिक कार्यसमिति की बैठक में विभिन्न प्रस्तावों को मंजूरी दी जाएगी। इनके जरिए पार्टी अपने आगे की कार्यक्रमों की दिशा तय करेगी और संगठन के लोग सक्रिय होकर धरातल पर काम करेंगे। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के परिणाम को ध्यान में रखते हुए भाजपा संगठन कुछ अहम कार्यक्रमों को आगे बढ़ाएगा।

Jul 14, 2024 00:02

Short Highlights
  • डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय में रविवार सुबह नौ बजे से शुरू होगी बैठक
  • बैठक से पहले प्रदेश के सियासी माहौल को लेकर नेताओं के वीडियो वायरल
Lucknow News : भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक रविवार सुबह नौ बजे से आशियाना स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय में होगी। इसे लेकर राजधानी को पार्टी के झंडों से सजा दिया है। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे।बैठक से पहले शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने डॉ.भीमराव अम्बेडकर सभागार में पदाधिकारियों के साथ चर्चा की। इस दौरान कार्यसमिति में पेश​ किए जाने वाले विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा की गई और इसे अंतिम रूप दिया गया।

लोकसभा चुनाव में यूपी में खराब प्रदर्शन के बाद प्रदेश कार्यसमिति की ये पहली बैठक है। इसलिए इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। यूपी में विधानसभा की 10 रिक्त सीटों से लेकर विधानसभा चुनाव 2027 पर फोकस करते हुए रणनीति पर चर्चा और अहम प्रस्ताव बैठक में पारित किए जाएंगे। इसके साथ ही बैठक में पार्टी के दिवगंत नेताओं, कार्यकर्ताओं को लेकर शोक प्रस्ताव पारित किया जाएगा।

आगे के कार्यक्रमों की तय होगी रणनीति
पार्टी नेताओं के मुताबिक कार्यसमिति की बैठक में विभिन्न प्रस्तावों को मंजूरी दी जाएगी। इनके जरिए पार्टी अपने आगे की कार्यक्रमों की दिशा तय करेगी और संगठन के लोग सक्रिय होकर धरातल पर काम करेंगे। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के परिणाम को ध्यान में रखते हुए भाजपा संगठन कुछ अहम कार्यक्रमों को आगे बढ़ाएगा। इसमें दलित, पिछड़ा वर्ग को  पार्टी से जोड़ने के लिए विशेष कार्यक्रम संचालित किए जा सकते हैं। 

संगठनात्मक कार्ययोजना को बढ़ाया जाएगा आगे
प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि कार्यसमिति की बैठक में किए गए फैसले के तहत संगठनात्मक कार्ययोजना को आगे बढ़ाया जाएगा। बैठक में तय कार्यक्रम और अभियान को प्रदेश, क्षेत्र, जिला, मंडल व बूथ स्तर पर क्रियान्वित किया जाएगा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक सहित अन्य प्रमुख नेता इसमें शामिल होकर अपना मार्ग दर्शन देंगे।

3600 प्रतिनिधि होंगे शामिल 
कहा जा रहा है कि बैठक में लोकसभा चुनाव के परिणाम पर चर्चा हो सकती है। इसे लेकर विभिन्न स्तर पर फीडबैक लिया जा चुका है। बैठक में लगभग 3600 प्रतिनिधि शामिल होंगे। पहली बार इतनी अधिक संख्या में लोगों को आमंत्रित किया गया है। वहीं बैठक से पहले जिस तरह से पार्टी नेताओं के कुछ वीडियो वायरल हुए हैं, माना जा रहा है कि उसको लेकर भी चर्चा की जा सकती है। कार्यसमिति की बैठक में पदाधिकारी अपनी बात रखेंगे। 

बैठक से पहले नेताओं के वायरल वीडियो ने बढ़ाई मुश्किलें
जौनपुर के बदलापुर से बीजेपी विधायक रमेशचंद्र मिश्रा का यह वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उन्होंने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन का जिक्र किया है, माना जा रहा है उसे लेकर भी उनसे बात की जा सकती है। दरअसल वायरल वीडियो में भाजपा विधायक रमेश चंद्र मिश्रा कह रहे हैं कि जिस तरह से पीडीए की बात चल रही है, जिस तरह से समाजवादी पार्टी ने आम जनमानस में भ्रामक स्थिति पैदा कर रखी है, उस तरह से आज भाजपा की स्थिति खराब है। पार्टी की स्थिति अच्‍छी हो सकती है, उसके लिए केंद्रीय नेतृत्‍व को बड़े फैसले होंगे। इसके साथ ही केंद्रीय नेतृत्‍व को उत्‍तर प्रदेश के चुनाव में पूरा फोकस करना होगा।

भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता को मन से लगना पड़ेगा, तभी हम 2027 का चुनाव जीत सकते हैं। वरना आज की स्थिति में हमारी सरकार बनने वाली नहीं है। भाजपा विधायक रमेश चंद्र मिश्रा ने केंद्रीय नेतृत्‍व से निवेदन किया है कि 2027 जीतने के लिए एक-एक कार्यकर्ताओं के मन की बात करनी होगी।

नौकरशाही से लेकर भ्रष्टाचार पर सवाल उठ रहे भाजपा नेता
भाजपा विधायक वीडियो में ये भी कहते नजर आ रहे हैं कि उत्‍तर प्रदेश में अफसर मनबल हो गए हैं। अफसर जनता की सुनने को तैयार नहीं हैं। जनप्रतिनिधियों का सम्‍मान भी नहीं बचा है। उत्‍तर प्रदेश के अफसर मनमानी कर रहे हैं। इसलिए वीडियो संदेश जारी कर अपनी बात रखनी पड़ी है। उन्‍होंने कहा कि अधिकारियों के मनोबल को तोड़ने की जरूरत है। सीएम योगी को मंत्रियों के साथ बैठक कर इसका समाधान करना होगा।

इसके साथ ही प्रदेश सरकार में मंत्री रहे भाजपा के वरिष्‍ठ नेता मोती सिंह का भी एक वीडियो वायरल हुआ है, इसमें वह कह रहे हैं कि हमें यह कहने में संकोच नहीं हो रहा है कि मेरे 42 साल के राजनीतिक जीवन में तहसील और थानों में ऐसे भ्रष्‍टाचार होते नहीं देखा। वह कह रहे हैं कि थानों में लुटेरों की तरह आम जनता से लूटा जा रहा है। वहीं मेरठ के नवनिर्वाचित सांसद अरुण गोविल की कार्यकर्ताओं के सा​​थ बैठक में लोगों की नाराजगी का भी वीडियो सामने आया है। इसमें पूर्व ब्लॉक प्रमुख सांसद के पीए पर कार्यकर्ताओं को धमकाने की बात कर रहे हैं।

Also Read

साधु के भेष में मठ में पहुंचा गैर समुदाय का युवक, आई़डी देख उड़े सबके होश

18 Sep 2024 01:23 AM

रायबरेली Raebareli News : साधु के भेष में मठ में पहुंचा गैर समुदाय का युवक, आई़डी देख उड़े सबके होश

रायबरेली के डलमऊ में स्थित मठ में उस समय बवाल मच गया, जब साधु संतों से दीक्षा लेने के लिए जम्मू कश्मीर का रहने वाला दूसरे समुदाय... और पढ़ें