खुशखबरी : उपभोक्ताओं के लिए बीएसएनएल ला रहा खास प्लान, फ्री में चला सकेंगे अब इंटरनेट

उपभोक्ताओं के लिए बीएसएनएल ला रहा खास प्लान, फ्री में चला सकेंगे अब इंटरनेट
UPT | Symbolic Image

Sep 27, 2024 11:19

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने उपभोक्ताओं को 4जी मोबाइल नेटवर्किंग सेवा का लाभ पहुंचाने के लिए एक व्यापक अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत बेस ट्रांसीवर स्टेशन...

Sep 27, 2024 11:19

Lucknow News : भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने उपभोक्ताओं को 4जी मोबाइल नेटवर्किंग सेवा का लाभ पहुंचाने के लिए एक व्यापक अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत बेस ट्रांसीवर स्टेशन (बीटीएस) टावरों की स्थापना की जाएगी। जिससे नेटवर्क की क्षमता में वृद्धि की जा सकेगी। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए जा रहे हॉट स्पॉट्स में लोग 30 मिनट तक मुफ्त इंटरनेट सेवा का उपयोग कर सकेंगे। जिससे डिजिटल इंडिया के सपने को और साकार किया जा सकेगा।

3.25 लाख नए कस्टमर जुड़े
बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक आलोक कुमार मिश्रा ने हाल ही में एक बैठक आयोजित की। जिसमें अधिकारियों के साथ इस योजना की समीक्षा की गई। उन्होंने कहा "हमारा मुख्य उद्देश्य उपभोक्ताओं को बेहतर और अधिक प्रभावी सेवाएं प्रदान करना है।" उन्होंने बताया कि जुलाई 2023 में 4जी सेवा की शुरुआत के बाद से अब तक 12 लाख नए उपभोक्ता जुड़े हैं, जिनमें से 3.25 लाख कस्टमर अन्य नेटवर्क से बीएसएनएल में पोर्ट हुए हैं।


कुल 990 टावर किए जाएंगे स्थापित
आलोक मिश्रा ने इस अभियान के तहत 4जी सेवा के लिए प्रदेश भर में 6300 नए टावर स्थापित करने का लक्ष्य रखा है। इनमें से 2300 टावरों का काम पूरा हो चुका है। जबकि शेष 80 प्रतिशत टावर दिसंबर 2024 तक और 100 प्रतिशत मार्च 2025 तक लगाए जाने की योजना है। इस योजना में वाराणसी, गाजीपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही और चंदौली जिलों में 990 टावर स्थापित किए जाएंगे, जिनमें से 250 टावर पहले ही स्थापित हो चुके हैं। इस पहल के तहत बीएसएनएल न केवल अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने का प्रयास कर रहा है, बल्कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में डिजिटल कनेक्टिविटी को भी सशक्त बना रहा है।

Also Read

अमर शहीद स्मृति द्वार का लोकार्पण, जयराम के बलिदान को याद दिलाएगा ये...

27 Sep 2024 03:55 PM

हरदोई Hardoi News : अमर शहीद स्मृति द्वार का लोकार्पण, जयराम के बलिदान को याद दिलाएगा ये...

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के वीर सपूत भारत-पाकिस्तान युद्ध में दुश्मनों के छक्के छुड़ाते हुए वीरगति प्राप्त हुआ था। वर्ष 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान अपना जीवन बलिदान करने वाले ग्राम म्योरा (बिलग्राम) निवासी अमर... और पढ़ें