उत्तर प्रदेश में उपचुनाव से पहले विवाद : अधिकारियों के तबादले के मामले पर EC से मिले रामगोपाल, कही ये बड़ी बात

अधिकारियों के तबादले के मामले पर EC से मिले रामगोपाल, कही ये बड़ी बात
UPT | रामगोपाल यादव

Aug 28, 2024 17:47

उत्तर प्रदेश में 10 विधासनभा सीटों पर उपचुनाव से पहले अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर विवाद उठ गया है। समाजवादी पार्टी का आरोप है कि जिन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव हैं, वहां मुस्लिम और यादव अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है।

Aug 28, 2024 17:47

Short Highlights
  • उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव
  • अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर उठा विवाद
  • बीजेपी की हार पर रामगोपाल यादव का पलटवार 
UP By-Elections 2024 : उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं, लेकिन इससे पहले ही अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर विवाद उठ गया है। समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि जिन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव हैं, वहां मुस्लिम और यादव अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है। 

भारत निर्वाचन आयोग से मिले रामगोपाल
इस मामले पर समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की और इन तबादलों को लेकर शिकायत की। रामगोपाल ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा उप चुनाव में हार के डर से मुस्लिम और यादव अधिकारियों के तबादले किये जा रहे हैं।

बीजेपी की हार पर रामगोपाल यादव का पलटवार
समाजवादी पार्टी के नेता प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार अधिकारियों की वजह से नहीं, बल्कि अपने कुकर्मों की वजह से हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी अधिकारियों पर आरोप लगा रही है।

यहां होने हैं उपचुनाव
उत्तर प्रदेश में करहल, मिल्कीपुर, सीसामऊ, कुंदरकी, गाजियाबाद, फूलपुर, मझवां, कटेहरी, खैर और मीरापुर में उपचुनाव होने हैं। इन उपचुनावों से पहले अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर विवाद उठ गया है। समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि जिन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव हैं, वहां मुस्लिम और यादव अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है। इस मामले पर समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की और इन तबादलों को लेकर शिकायत की।

Also Read

फ्री में बिजली पा सकते हैं किसान, UPPCL की योजना में ऐसे करें आवेदन 

18 Sep 2024 03:44 PM

लखनऊ यूपी पावर कारपोरेशन की बड़ी घोषणा : फ्री में बिजली पा सकते हैं किसान, UPPCL की योजना में ऐसे करें आवेदन 

जो भी किसान यूपीपीसीएल की इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं, वो जल्द से जल्द अपना पंजीकरण करवाकर फ्री बिजली योजना का लाभ ले सकते हैं। यूपीपीसीएल के प्रबंध निदेशक की ओर से इस संबंध में भी नोटिस जारी किया गया है... और पढ़ें