जेई 2018 भर्ती का अंतिम परिणाम नहीं जारी होने से बढ़ रहा रोष : अभ्यर्थियों ने लगाया सौतेले व्यवहार का आरोप

अभ्यर्थियों ने लगाया सौतेले व्यवहार का आरोप
UPT | अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन।

Jul 11, 2024 00:54

अभ्यर्थियों ने कहा कि हम लोगों के साथ शुरुआत से ही नाइंसाफी की जा रही है। अवर अभियंताओं के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। हम सरकार से कितनी बार अंतिम परिणाम घोषित करने की मांग कर चुके हैं।

Jul 11, 2024 00:54

Lucknow News :  उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की जूनियर इंजीनियर भर्ती 2018 का अंतिम परिणाम अभी तक जारी नहीं होने की वजह से अभ्यर्थियों की नाराजगी बढ़ती जा रही है। अभ्यर्थी इसे लेकर 2018 से ही अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं। कई बार राजधानी में धरना प्रदर्शन कर चुके हैं। इसके बावजूद मामला लटक हुआ है। बुधवार को उन्होंने गोमतीनगर में पिकप भवन पर धरना प्रदर्शन किया। इन लोगों ने अंतिम परिणाम घोषित करने को लेकर नारेबाजी की, जिसमें महिला और पुरुष दोनों शामिल रहे।

प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया
जूनियर इंजीनियर भर्ती 2018 का अंतिम परिणाम जारी करने को लेकर नाराज अभ्यथियों के प्रदर्शन की सूचना मिलने पर गोमतीनगर पुलिस पिकप भवन पहुंची और उन्हें समझाने का प्रयास किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने कहा कि हम लोगों के साथ शुरुआत से ही नाइंसाफी की जा रही है। अवर अभियंताओं के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। हम सरकार से कितनी बार अंतिम परिणाम घोषित करने की मांग कर चुके हैं। लेकिन, हमारी सुनवाई नहीं हो रही है। वर्ष 2018 से हमारा संघर्ष जारी है। लेकिन, अंतिम परिणाम अभी तक जारी नहीं किया गया है। अभ्यर्थियों की नारेबाजी के बीच पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेते हुए ईको गार्डन भेजा।

2022 में हुई थी परीक्षा
वर्ष 2018 में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से जूनियर इंजीनियर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया था। वहीं इसकी परीक्षा आयोग की ओर से 16 अप्रैल 2022 को संपन्न कराई गई। इसके बाद आयोग ने परीक्षा देने वालों का रिजल्ट जारी नहीं किया। ऐसे में रिजल्ट जारी कराने को लेकर जेई अभ्यर्थियों ने इको गार्डन में लगातार 200 दिनों तक धरना प्रदर्शन किया। इसके बाद इस भर्ती का प्रारंभिक परिणाम घोषित किया गया। प्रकरण में आयोग की ओर से पात्र अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन का कार्य भी संपन्न किया गया। लेकिन, अभी तक अंतिम परिणाम घोषित नहीं किया गया है, जिसकी वजह से अभ्यर्थी आंदोलन की राह पर हैं। 

Also Read

गजरियन खेड़ा में डायरिया से पीड़ित तीन मरीज भर्ती, गांव में दिन भर चला सफाई अभियान

18 Jul 2024 02:10 AM

लखनऊ Lucknow News : गजरियन खेड़ा में डायरिया से पीड़ित तीन मरीज भर्ती, गांव में दिन भर चला सफाई अभियान

पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के गजरियन गांव में डायरिया के फैलने की जानकारी व एक की मौत के बाद महापौर, नगर आयुक्त और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को पीजीआई क्षेत्र के कल्ली पश्चिम.... और पढ़ें