सीबीआई का रेलवे भंडारण विभाग पर छापा : स्क्रैप ठेकेदार की साहस देखकर सब दंग, अधिकारी-कर्मचारी लिए गए हिरासत में

स्क्रैप ठेकेदार की साहस देखकर सब दंग, अधिकारी-कर्मचारी लिए गए हिरासत में
UPT | लखनऊ।

Jun 15, 2024 02:36

गुरुवार को ठेकेदार स्क्रैप माल लेने के लिए रेलवे स्टोर पहुंचा था। इस दौरान, डीएसके के पद पर तैनात अविरल कुमार ने ठेकेदार से रिश्वत मांगी। ठेकेदार ने जैसे ही रिश्वत की रकम दी, सीबीआई ने अविरल कुमार को रंगे हाथों पकड़ लिया।

Jun 15, 2024 02:36

Short Highlights
  • सीबीआई की एंटी करप्शन टीम ने आलमबाग स्थित रेलवे भंडारण विभाग में छापेमारी की
  • रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक अधिकारी और एक रेलवे कर्मचारी को हिरासत में लिया
Lucknow News :  गुरुवार को सीबीआई की एंटी करप्शन टीम ने आलमबाग स्थित रेलवे भंडारण विभाग में छापेमारी की। इस दौरान एक स्क्रैप ठेकेदार से रिश्वत लेते हुए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक अधिकारी और एक रेलवे कर्मचारी को हिरासत में लिया गया। जानकारी के मुताबिक पकड़े गए कर्मचारियों के निवास स्थानों पर भी तलाशी ली गई।

घटना का विवरण
आलमबाग स्थित उत्तर रेलवे के भंडारण स्टोर में विभिन्न माल की सप्लाई और स्क्रैप की नीलामी की जाती है। एक स्क्रैप ठेकेदार ने सीबीआई में शिकायत दर्ज कराई थी कि नीलामी के बाद स्क्रैप माल की तौल और गोदाम से बाहर निकालने के लिए विभाग के कर्मचारी और आरपीएफ के जवान रिश्वत मांगते हैं। इस शिकायत के आधार पर सीबीआई की टीम ने यहां के कर्मचारियों और जवानों की निगरानी शुरू की।

रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा
गुरुवार को ठेकेदार स्क्रैप माल लेने के लिए रेलवे स्टोर पहुंचा था। इस दौरान डीएसके के पद पर तैनात अविरल कुमार ने ठेकेदार से रिश्वत मांगी। ठेकेदार ने जैसे ही रिश्वत की रकम दी, सीबीआई ने अविरल कुमार को रंगे हाथों पकड़ लिया। इसी बीच, आरपीएफ के जवान मनोज राय को भी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया।

सीबीआई की कार्रवाई
सीबीआई ने अविरल कुमार और मनोज राय को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की। छापेमारी के दौरान सीबीआई टीम और कुछ रेलकर्मियों के बीच बहस भी हुई, लेकिन सीबीआई ने आरोपियों को अपने साथ ले जाने में सफलता पाई। सीबीआई टीम ने आरोपियों के घरों पर भी तलाशी ली और उनसे देर रात तक पूछताछ जारी रही।

पिछली घटनाएं
यह आलमबाग भंडारण विभाग का वही गोदाम है, जहां कुछ वर्ष पहले भी सीबीआई ने छापेमारी की थी। उस समय, भंडारण विभाग के डिप्टी चीफ मटेरियल मैनेजर आलोक मिश्रा को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया था। आलोक मिश्रा पर भी सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की थी।   

Also Read

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले- उपचुनाव में सभी सीटें जीतेगी भाजपा 

6 Oct 2024 03:57 PM

लखनऊ यूपी में पूरी तैयारी : डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले- उपचुनाव में सभी सीटें जीतेगी भाजपा 

भारतीय जनता पार्टी ने यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कमर कस ली है। लोकसभा चुनाव में प्रदेश में करारी हार के बाद भाजपा सदस्यता अभियान के जरिए सूबे में अपनी जमीनी पकड़ को और मजबूत करने में लगी है। और पढ़ें