सीबीआई का रेलवे भंडारण विभाग पर छापा : स्क्रैप ठेकेदार की साहस देखकर सब दंग, अधिकारी-कर्मचारी लिए गए हिरासत में

स्क्रैप ठेकेदार की साहस देखकर सब दंग, अधिकारी-कर्मचारी लिए गए हिरासत में
UPT | लखनऊ।

Jun 15, 2024 02:36

गुरुवार को ठेकेदार स्क्रैप माल लेने के लिए रेलवे स्टोर पहुंचा था। इस दौरान, डीएसके के पद पर तैनात अविरल कुमार ने ठेकेदार से रिश्वत मांगी। ठेकेदार ने जैसे ही रिश्वत की रकम दी, सीबीआई ने अविरल कुमार को रंगे हाथों पकड़ लिया।

Jun 15, 2024 02:36

Short Highlights
  • सीबीआई की एंटी करप्शन टीम ने आलमबाग स्थित रेलवे भंडारण विभाग में छापेमारी की
  • रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक अधिकारी और एक रेलवे कर्मचारी को हिरासत में लिया
Lucknow News :  गुरुवार को सीबीआई की एंटी करप्शन टीम ने आलमबाग स्थित रेलवे भंडारण विभाग में छापेमारी की। इस दौरान एक स्क्रैप ठेकेदार से रिश्वत लेते हुए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक अधिकारी और एक रेलवे कर्मचारी को हिरासत में लिया गया। जानकारी के मुताबिक पकड़े गए कर्मचारियों के निवास स्थानों पर भी तलाशी ली गई।

घटना का विवरण
आलमबाग स्थित उत्तर रेलवे के भंडारण स्टोर में विभिन्न माल की सप्लाई और स्क्रैप की नीलामी की जाती है। एक स्क्रैप ठेकेदार ने सीबीआई में शिकायत दर्ज कराई थी कि नीलामी के बाद स्क्रैप माल की तौल और गोदाम से बाहर निकालने के लिए विभाग के कर्मचारी और आरपीएफ के जवान रिश्वत मांगते हैं। इस शिकायत के आधार पर सीबीआई की टीम ने यहां के कर्मचारियों और जवानों की निगरानी शुरू की।

रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा
गुरुवार को ठेकेदार स्क्रैप माल लेने के लिए रेलवे स्टोर पहुंचा था। इस दौरान डीएसके के पद पर तैनात अविरल कुमार ने ठेकेदार से रिश्वत मांगी। ठेकेदार ने जैसे ही रिश्वत की रकम दी, सीबीआई ने अविरल कुमार को रंगे हाथों पकड़ लिया। इसी बीच, आरपीएफ के जवान मनोज राय को भी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया।

सीबीआई की कार्रवाई
सीबीआई ने अविरल कुमार और मनोज राय को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की। छापेमारी के दौरान सीबीआई टीम और कुछ रेलकर्मियों के बीच बहस भी हुई, लेकिन सीबीआई ने आरोपियों को अपने साथ ले जाने में सफलता पाई। सीबीआई टीम ने आरोपियों के घरों पर भी तलाशी ली और उनसे देर रात तक पूछताछ जारी रही।

पिछली घटनाएं
यह आलमबाग भंडारण विभाग का वही गोदाम है, जहां कुछ वर्ष पहले भी सीबीआई ने छापेमारी की थी। उस समय, भंडारण विभाग के डिप्टी चीफ मटेरियल मैनेजर आलोक मिश्रा को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया था। आलोक मिश्रा पर भी सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की थी।   

Also Read

बीएन सिंह जिलाधिकारी सोनभद्र बनाए गए, इंद्रमणि त्रिपाठी होंगे औरैया के नए डीएम

13 Jul 2024 11:05 PM

लखनऊ फेरबदल : बीएन सिंह जिलाधिकारी सोनभद्र बनाए गए, इंद्रमणि त्रिपाठी होंगे औरैया के नए डीएम

उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल का दौर जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शनिवार की रात को पांच जिलों में नए जिलाधिकारियों की नियुक्ति की गई है। और पढ़ें