पोर्ट ब्लेयर का नाम श्री विजय पुरम करने को सीएम योगी ने बताया ऐतिहासिक निर्णय : बोले-यह निर्णय भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के सभी बलिदानियों को पूरे देश की ओर से समेकित श्रद्धांजलि

बोले-यह निर्णय भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के सभी बलिदानियों को पूरे देश की ओर से समेकित श्रद्धांजलि
UPT | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Sep 13, 2024 23:31

सीएम योगी ने एक्स पर लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में पोर्ट ब्लेयर का नाम 'श्री विजयपुरम' करने का निर्णय 140 करोड़ भारत वासियों की भावना के अनुरूप है।

Sep 13, 2024 23:31

Short Highlights
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की केंद्र के निर्णय की प्रशंसा, 140 करोड़ भारतवासियों की भावना के अनुरूप बताया
  • देश को गुलामी के प्रतीकों से मुक्ति दिलाने के लिए सीएम योगी ने प्रधानमंत्री का जताया आभार
Lucknow News : केंद्र सरकार ने शुक्रवार को बड़ा निर्णय लेते हुए अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की राजधानी पोर्ट ब्लेयर का नाम बदलकर श्री विजय पुरम कर दिया है। केंद्र सरकार के इस निर्णय को सीएम योगी ने ऐतिहासिक बताते हुए इसे 140 करोड़ भारतवासियों की भावना के अनुरूप बताया है।

सीएम योगी ने एक्स पर लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में पोर्ट ब्लेयर का नाम 'श्री विजयपुरम' करने का निर्णय 140 करोड़ भारत वासियों की भावना के अनुरूप है। देश को गुलामी के सभी प्रतीकों से मुक्ति दिलाने के प्रधानमंत्री जी के संकल्प को आगे बढ़ाता यह ऐतिहासिक निर्णय भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के सभी बलिदानियों और सेनानियों को पूरे देश की ओर से समेकित श्रद्धांजलि है।"
उन्होंने आगे कहा, "स्वाधीनता संघर्ष में अंडमान और निकोबार के योगदान को दर्शाता ‘श्री विजयपुरम’ नाम हमें अपने देश के गौरवशाली अतीत और नेताजी सुभाष चंद्र बोस, 'स्वातंत्र्यवीर' वीर सावरकर जैसे मां भारती के अनेक अमर सपूतों के संघर्षों और बलिदानों की पावन स्मृतियों से जोड़ता है। अमृत काल में इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार और देश वासियों को बधाई।"

Also Read

साधु के भेष में मठ में पहुंचा गैर समुदाय का युवक, आई़डी देख उड़े सबके होश

18 Sep 2024 01:23 AM

रायबरेली Raebareli News : साधु के भेष में मठ में पहुंचा गैर समुदाय का युवक, आई़डी देख उड़े सबके होश

रायबरेली के डलमऊ में स्थित मठ में उस समय बवाल मच गया, जब साधु संतों से दीक्षा लेने के लिए जम्मू कश्मीर का रहने वाला दूसरे समुदाय... और पढ़ें