केंद्रीय कैबिनेट निर्णयों का सीएम योगी ने किया स्वागत : बोले- रबी फसलों की MSP वृद्धि से किसानों को मिलेगा लाभ, पीएम मोदी का जताया आभार

बोले- रबी फसलों की MSP वृद्धि से किसानों को मिलेगा लाभ, पीएम मोदी का जताया आभार
UPT | सीएम योगी ने पीएम मोदी का जताया आभार

Oct 16, 2024 21:32

सीएम योगी ने बुधवार को पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय कैबिनेट बैठक के निर्णयों का स्वागत किया। जनकल्याणकारी फैसलों के लिए पीएम मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया और उन्हें देश के समग्र विकास के लिए मील का पत्थर बताया।

Oct 16, 2024 21:32

Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय कैबिनेट बैठक के निर्णयों का स्वागत किया। जनकल्याणकारी फैसलों के लिए पीएम मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया और उन्हें देश के समग्र विकास के लिए मील का पत्थर बताया। सीएम योगी ने कहा कि ये निर्णय न केवल किसानों और सरकारी कर्मचारियों को लाभ पहुंचाएंगे, बल्कि क्षेत्रीय विकास की दिशा में भी योगदान देंगे।

एमएसपी में वृद्धि ऐतिहासिक निर्णय
सीएम योगी ने कृषि और किसानों के हितों के प्रति केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता को सराहते हुए कहा कि पीएम  मोदी के नेतृत्व में कृषि क्षेत्र अग्रसर हो रहा है। सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म 'एक्स' पर लिखा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में कृषि क्षेत्र में कई क्रांतिकारी सुधार हुए हैं, इसी क्रम में केंद्रीय कैबिनेट द्वारा रबी विपणन सीजन 2025-26 के लिए गेहूं, जौ, चना, मसूर, रेपसीड, सरसों और कुसुम के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में वृद्धि का फैसला अत्यंत सराहनीय है। यह निर्णय किसानों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएगा, साथ ही उन्हें कृषि में और अधिक निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

महंगाई भत्ते में राहत का तोहफा
सीएम योगी ने केंद्रीय कैबिनेट में केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता (डीएम) और पेंशनर्स की महंगाई राहत (डीआर) में वृद्धि के निर्णय को त्योहारों के अवसर पर एक बड़ा तोहफा है। उन्होंने कहा पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट ने महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत की वृद्धि को मंजूरी दी है, जो वर्तमान में 50 प्रतिशत मूल वेतन-पेंशन की दर पर है। यह निर्णय केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनर्स को महंगाई के असर से कुछ राहत प्रदान करेगा। 



परियोजना से विकास को मिलेगी गति
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में गंगा नदी पर रेल-सह-सड़क पुल के निर्माण को मंजूरी देने पर भी प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया। इस परियोजना को वाराणसी और चंदौली के लोगों के लिए विकास की एक महत्वपूर्ण कड़ी बताया गया। उन्होंने कहा पीएम मोदी के मार्गदर्शन में वाराणसी ने पिछले कुछ वर्षों में अद्वितीय विकास की ओर कदम बढ़ाए हैं। गंगा नदी पर रेल-सह-सड़क पुल और वाराणसी-पंडित दीनदयाल उपाध्याय सेक्शन के मल्टीट्रैकिंग कार्य को स्वीकृति मिलना इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह परियोजना वाराणसी और चंदौली के निवासियों के लिए आत्मनिर्भरता के नए अवसर खोलेगी, और क्षेत्र के आर्थिक और सामाजिक विकास को तेज़ करेगी।

Also Read

शिक्षामित्रों से मिलने के बाद सीएम योगी बोले- आचार संहिता समाप्त होते ही शासनादेश जारी करेगी सरकार

17 Oct 2024 12:56 AM

लखनऊ Lucknow News : शिक्षामित्रों से मिलने के बाद सीएम योगी बोले- आचार संहिता समाप्त होते ही शासनादेश जारी करेगी सरकार

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को विधान परिषद सदस्य श्रीचंद शर्मा, धर्मेंद्र भारद्वाज एवं सुरेंद्र चौधरी के नेतृत्व में... और पढ़ें