Lucknow News : वाराणसी में स्टेडियम का नाम बदले जाने पर आग बबूला हुए अजय राय, बोले- भाजपा का आपत्तिजनक कृत्य

वाराणसी में स्टेडियम का नाम बदले जाने पर आग बबूला हुए अजय राय, बोले- भाजपा का आपत्तिजनक कृत्य
UPT | कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय

Oct 22, 2024 01:08

अजय राय ने कहा कि यह विडंबना है कि जिन सम्पूर्णानंद ने बनारस का वैदिक नामकरण 'वाराणसी' किया था, आज उसी की आड़ लेकर सम्पूर्णानंद जी का ही नाम हटा दिया गया। दुर्भाग्य यह है कि इतना बड़ा आपत्तिजनक एवं अमर्यादित कार्य प्रधानमंत्री द्वारा अपने हाथों से किया जा रहा है।

Oct 22, 2024 01:08

Lucknow News : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने वाराणसी में स्टेडियम के नाम बदले जाने को लेकर भाजपा सरकार की जमकर आलोचना की है। सपा के बाद कांग्रेस ने भाजपा को इस मुद्दे पर आड़े हाथों लेते हुए बाबू सम्पूर्णानंद के प्रति भाजपा का आपत्तिजनक कृत्य करार दिया है। 

काशीवासियों सहित प्रदेशवासियों की भावनाओं का अपमान
अजय राय ने सोमवार को कहा कि बनारस में पुराने प्रतिष्ठित स्टेडियम के आधुनिक निर्माण के प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन के साथ, स्टेडियम से जुड़ा बाबू सम्पूर्णानंद जी का नाम हटा देना आपत्तिजनक एवं शर्मनाक है। कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार के इस अमर्यादित कृत्य का पुरजोर विरोध करती है। अजय राय ने कहा कि सम्पूर्णानंद जैसे लोकप्रिय मनीषी राजनेता का नाम किसी प्रतिष्ठान से हटा दिया जाना महज उनका एवं काशीवासियों की भावनाओं का ही नहीं बल्कि समस्त प्रदेशवासियों की भावनाओं का अपमान है। यह वही भाजपा सरकार है जो लौह पुरुष सरदार पटेल गुजरात स्टेडियम, मोटेरा, अहमदाबाद तक का भी नाम बदलकर 'नरेन्द्र मोदी स्टेडियम' करने की धृष्टता एवं बेहयाई करती है। यह लोग लगातार महापुरुषों का अनादर करते हैं और अपने पूर्वाग्रह में लगातार उनके नामों पर बनाये गये संस्थानों का नाम बदलकर उनकी विरासत खत्म कराना चाहते हैं।

सम्पूर्णानंद स्पोर्ट स्टेडियम के नाम से पुनः बहाल किया जाने की मांग
अजय राय ने कहा कि यह विडंबना है कि जिन सम्पूर्णानंद ने बनारस का वैदिक नामकरण 'वाराणसी' किया था, आज उसी की आड़ लेकर सम्पूर्णानंद जी का ही नाम हटा दिया गया। दुर्भाग्य यह है कि इतना बड़ा आपत्तिजनक एवं अमर्यादित कार्य प्रधानमंत्री द्वारा अपने हाथों से किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी इस बात की मांग करती है कि त्वरित इस अनैतिक कार्य को रोका जाए और उस स्टेडियम का नाम सम्पूर्णानंद स्पोर्ट स्टेडियम के नाम से पुनः बहाल किया जाये।

Also Read

23 इलाकों में लगाई जाएगी नई मशीनें

21 Oct 2024 09:58 PM

लखनऊ लखनऊ में 100 से अधिक हेल्थ एटीएम होंगे शिफ्ट : 23 इलाकों में लगाई जाएगी नई मशीनें

राजधानी में स्थापित किए गए सौ से अधिक हेल्थ एटीएम में से कई को नए स्थानों पर स्थानांतरित किया जाएगा। इन एटीएम को अब ऐसे स्थानों पर शिफ्ट करने की योजना बनाई गई है। और पढ़ें