Lucknow Crime : ठाकुरगंज में दंपत्ति ने की आत्महत्या: मौके पर मिला जहरीला पदार्थ-शराब की बोतल, जानें वजह

ठाकुरगंज में दंपत्ति ने की आत्महत्या: मौके पर मिला जहरीला पदार्थ-शराब की बोतल, जानें वजह
UPT | ठाकुरगंज में दंपत्ति के घर से मिला जहरीला पदार्थ-शराब की बोतल

Oct 04, 2024 13:19

पुलिस के अनुसार, मिश्री बगिया निवासी मृतकों की पहचान 47 वर्षीय मोनिका अरोड़ा और 45 वर्षीय अमित आर्य के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि मोनिका अरोड़ा लंबे समय से गंभीर किडनी बीमारी से जूझ रही थीं और इलाज पर भारी खर्च होने के कारण दंपत्ति आर्थिक तंगी से गुजर रहा था।

Oct 04, 2024 13:19

Lucknow News : राजधानी के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में एक दंपत्ति के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। घटना में पत्नी ने जहर खाकर जान दी, जबकि पति फांसी के फंदे पर लटकता हुआ पाया गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर दोनों के शवों को बाहर निकाला। फोरेंसिक टीम को बुलाकर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस अधिकारी घटनास्थल की बारीकी से छानबीन कर रहे हैं। उनके मुताबिक पोस्टर्माटम रिपोर्ट के बाद मौत की स्पष्ट वजह सामने आ सकेगी।

किडनी की बीमारी से जूझ रही थी महिला
पुलिस के अनुसार, मिश्री बगिया निवासी मृतकों की पहचान 47 वर्षीय मोनिका अरोड़ा और 45 वर्षीय अमित आर्य के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि मोनिका अरोड़ा लंबे समय से गंभीर किडनी बीमारी से जूझ रही थीं और इलाज पर भारी खर्च होने के कारण दंपत्ति आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। इस घटना के पीछे फिलहाल यही कारण माना जा रहा है। मोनिका अरोड़ा गूंगा-बहरा स्कूल, मिश्री बाग ठाकुरगंज में काम करती थी जबकि अमित रिक्शा चालक था।



मुंह और कपड़ों पर मिला झाग
पुलिस ने बताया कि अमित आर्य का शव पंखे से लटकता मिला, जबकि मोनिका का शव बेड पर पड़ा हुआ था। दोनों के मुंह और कपड़ों पर झाग देखा गया और पास ही जहरीला पदार्थ और शराब की बोतल भी मिली है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि मोनिका की बीमारी और दंपत्ति की आर्थिक तंगी ही इस दुखद घटना की मुख्य वजह हो सकती है। अपर पुलिस उपायुक्त विश्वजीत श्रीवास्तव का कहना है कि फांसी लगाने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, जिससे आत्महत्या के पीछे के अन्य संभावित कारणों का पता चल सके। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 
 

Also Read

पिछड़ा वर्ग आयोग की सुनवाई में नहीं पहुंचे अधिकारी, अध्यक्ष ने जताई नाराजगी

4 Oct 2024 06:32 PM

लखनऊ Lucknow News : पिछड़ा वर्ग आयोग की सुनवाई में नहीं पहुंचे अधिकारी, अध्यक्ष ने जताई नाराजगी

उत्तर प्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग की सुनवाई में नहीं पहुंचे अधिकारी। लापरवाह और बे संजीदा अधिकारियों पर शुक्रवार को पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष का गुस्सा फूटा। मामलों की सुनवाई के लिए बुलाए गए अधिकारियों ने आयोग में पहुंचने की जरूरत नहीं समझी। और पढ़ें