बिजली कनेक्शन काटकर मांगी रिश्वत : उपभोक्ता ने एसडीओ पर लगाया आरोप, वीडियो वायरल

उपभोक्ता ने एसडीओ पर लगाया आरोप, वीडियो वायरल
UPT | उपभोक्ता ने एसडीओ पर लगाया रिश्वत मांगने का आरोप।  

Sep 23, 2024 21:25

डालीगंज इक्का स्टैंड विद्युत उपकेंद्र के एसडीओ पर एक उपभोक्ता ने कनेक्शन जोड़ने के लिए रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है।

Sep 23, 2024 21:25

Lucknow News : डालीगंज इक्का स्टैंड विद्युत उपकेंद्र के एसडीओ पर इलाके के उपभोक्ता दिलशाद अहमद कैफी ने कनेक्शन जोड़ने के लिए रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। उपभोक्ता का कहना कि चेकिंग के नाम बिजली विभाग के लाइनमैन से लेकर अधिकारी तक लोगों से वसूली कर रहे हैं। पीड़ित ने समस्या का समाधान नहीं होने पर अपना एक वीडियो बनाकर इंटरनेट मी​डिया पर अपलोड कर दिया। यह वीडियो वाट्सएप ग्रुप पर वायरल हो रहा है। 

बगैर सूचना दिए काट दिया बिजली कनेक्शन
दिलशाद अहमद ने वीडियो में कहा कि सोमवार सुबह करीब पांच बजे इक्का स्टैंड विद्युत उपकेंद्र के एसडीओ अजीत कुमार अपनी टीम के साथ मोहल्ले में आए। कई घरों के बिजली कनेक्शन चेक किए। इस दौरान बिजली विभाग कर्मियों ने बगैर कोई सूचना दिए उनके घर का विद्युत कनेक्शन काट दिया। काफी देर तक बिजली गुल रहने पर इसकी जानकारी हुई। उपकेन्द्र जाने पर एसडीओ ने पहले कटिया लगी मिलने पर कनेक्शन काटने की बात कही। उसने जब कनेक्शन काटने के दौरान कराई जाने वाले वीडियोग्राफी को लेकर सवाल किया तो एसडीओ इधर-उधर की बात करने लगे। 
 
एक्सईएन से भी नहीं मिली मदद
उपभोक्ता का आरोप है एसडीओ ने विद्युत कनेक्शन जोड़ने के लिए रुपए की डिमांड की। रुपए देने से इनकार करने पर अभद्रता करने लगे। इसके बाद वह दोपहर करीब 12:30 बजे शिकायत लेकर एक्सईएन ज्ञानेन्द्र सिंह के पास गया। एक्सईएन ने एक घंटे में विद्युत कनेक्शन जोड़ने का आश्वासन दिया लेकिन शाम चार बजे तक कोई भी बिजली कर्मी नहीं आया।

बिजली चोरी की एफआईआर दर्ज
दिलशाद ने बताया कि उसके खिलाफ बिजली चोरी की फर्जी एफआईआर दर्ज करा दी गई है। इतना ही नहीं उस पर जुर्माना भरने का दबाव भी बनाया जा रहा है। फिलहाल उसने बिजली विभाग के हेल्पलाइन नंबर 1912 पर कॉल कर शिकायत दर्ज कराई है। पर अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है। उपभोक्ता का आरोप है कि चेकिंग अभियान के नाम पर लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है। कनेक्शन काटकर अवैध वसूली की जा रही है।


 

Also Read

सीएम योगी ने कहा- परीक्षा केंद्रों के चयन में बरती जाए सावधानी  

23 Sep 2024 10:24 PM

लखनऊ रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया को समय से पूरा कराएं : सीएम योगी ने कहा- परीक्षा केंद्रों के चयन में बरती जाए सावधानी  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विभिन्न बोर्ड व आयोगों के अध्यक्षों को निर्देश दिए कि रिक्त पड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी व समयबद्ध ढंग से पूरा कराया जाए। और पढ़ें