Lucknow Crime : त्योहार के मौसम में अलर्ट हुआ आबकारी महकमा, अवैध शराब सहित तीन गिरफ्तार

त्योहार के मौसम में अलर्ट हुआ आबकारी महकमा, अवैध शराब सहित तीन गिरफ्तार
UPT | अबकरी टीम की छापेमारी

Oct 04, 2024 15:31

जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को बताया कि थाना मोहनलालगंज अंतर्गत ग्राम इंद्रजीत खेड़ा और थाना गोसाईगंज अन्तर्गत ग्राम कबीरपूर में संदिग्ध घरों, खेतों, बगीचों, तालाबों के किनारे दबिश और छापेमारी की गई।

Oct 04, 2024 15:31

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के आबकारी राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नितिन अग्रवाल के निर्देश पर आगामी त्योहारों के मद्देनजर यूपी में अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री और तस्करी पर प्रभावी रोकथाम के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में विशेष प्रर्वतन अभियान के अंतर्गत राजधानी में आबकारी टीम ने शुक्रवार को अवैध कच्ची शराब पकड़ी। इस अवैध धंधे से जुड़े तीन अभियुक्तों को भी आबकारी टीम ने मौके से पकड़ा है। पकड़े गए युवकों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराए गये हैं।

जिला आबकारी अधिकारी ने दी जानकारी
जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को बताया कि थाना मोहनलालगंज अंतर्गत ग्राम इंद्रजीत खेड़ा और थाना गोसाईगंज अन्तर्गत ग्राम कबीरपूर में संदिग्ध घरों, खेतों, बगीचों, तालाबों के किनारे दबिश और छापेमारी की गई। आबकारी टीम की इस दबिश के दौरान मौके से अवैध कच्ची शराब और 450 किलोग्राम लहन बरामद हुआ। लहन को मौके पर नष्ट करते हुए आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में 3 अभियोग पंजीकृत किये गये।



त्योहारों से पहले सक्रिय हुए अवैध मदिरा के कारोबारी
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अवैध मदिरा का व्यापार तेजी से फल फूल रहा है। इस अवैध कारोबार की रोकथाम के लिए आबकारी टीम लगातार प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में छापेमारी कर रही है। आगामी त्योहारों को देखते हुए जहां एक तरफ अवैध कारोबारों में लिप्त लोग सक्रिय हो जाते है वहीं एजेंसियां और आबकारी टीमें भी अपनी दबिश और छापेमारी तेज कर देती है।
 

Also Read

पिछड़ा वर्ग आयोग की सुनवाई में नहीं पहुंचे अधिकारी, अध्यक्ष ने जताई नाराजगी

4 Oct 2024 06:32 PM

लखनऊ Lucknow News : पिछड़ा वर्ग आयोग की सुनवाई में नहीं पहुंचे अधिकारी, अध्यक्ष ने जताई नाराजगी

उत्तर प्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग की सुनवाई में नहीं पहुंचे अधिकारी। लापरवाह और बे संजीदा अधिकारियों पर शुक्रवार को पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष का गुस्सा फूटा। मामलों की सुनवाई के लिए बुलाए गए अधिकारियों ने आयोग में पहुंचने की जरूरत नहीं समझी। और पढ़ें