Lucknow News : त्योहारों पर अवैध शराब के धंधे पर आबकारी विभाग ने कसा शिकंजा, छापेमारी हुई तेज

त्योहारों पर अवैध शराब के धंधे पर आबकारी विभाग ने कसा शिकंजा, छापेमारी हुई तेज
UPT | आबकारी विभाग

Oct 09, 2024 19:15

जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 4 अभिषेक सिंह ने आबकारी स्टाफ सहित थाना माल के अंतर्गत ग्राम नारू खेड़ा और रामनगर में संदिग्ध घरों, खेतों, बगीचों और तालाबों के किनारे संदिग्ध स्थानों पर दबिश और छापेमारी की।

Oct 09, 2024 19:15

Lucknow News : राजधानी में आगामी त्योहारों के मद्देनजर अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री और तस्करी पर रोकथाम के लिए चलाए जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के अंतर्गत आबकारी टीम ने छापेमारी के दौरान अवैध कच्ची शराब बरामद की है। इस मामले से जुड़े एक अभियुक्त के विरुद्ध आबकारी टीम ने अभियोग भी दर्ज कराया है।

आबकारी की टीम लगातार दे रही दबिश 
जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 4 अभिषेक सिंह ने आबकारी स्टाफ सहित थाना माल के अंतर्गत ग्राम नारू खेड़ा और रामनगर में संदिग्ध घरों, खेतों, बगीचों और तालाबों के किनारे संदिग्ध स्थानों पर दबिश और छापेमारी की। दबिश के दौरान मौके से अवैध कच्ची शराब और 250 किलोग्राम लहन बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि लहन को मौके पर नष्ट करते हुए आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में एक अभियोग पंजीकृत किया गया उन्होंने कहा कि क्षेत्र में प्रवर्तन कार्य आगे भी जारी रहेगा।



अवैध धंधेबाजों पर टेढ़ी नजर
गौरतलब है कि आगामी दशहरा और दिवाली जैसे त्योहारों में अवैध शराब के कारोबारों के फलने फूलने की सूचना पर आबकारी टीम भी सतर्क हो गई है। यूपी में जहां अवैध मदिरा के खिलाफ अभियान में बड़ी खेप की धरपकड़ हो रही है। वहीं राजधानी लखनऊ में भी छापेमारी की कार्रवाई तेज हो गई है। त्योहारों पर शराब की बिक्री को देखते हुए अवैध धंधेबाजों पर प्रशासन की टेढ़ी नजर बनी हुई है।

Also Read

सीएम योगी बोले-'एनीमिया मुक्त-कुपोषण मुक्त भारत' के स्वप्न को साकार करने में मील का पत्थर साबित होगा निर्णय 

9 Oct 2024 10:02 PM

लखनऊ Lucknow News : सीएम योगी बोले-'एनीमिया मुक्त-कुपोषण मुक्त भारत' के स्वप्न को साकार करने में मील का पत्थर साबित होगा निर्णय 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पोस्ट में लिखा कि शारदीय नवरात्रि के पावन अवसर पर 'सुपोषित भारत-समृद्ध भारत' के संकल्प की सिद्धि को समर्पित इस निर्णय के लिए आपका हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी!  और पढ़ें