बड़ी सफलता : बांग्लादेश में बनाते और यूपी में चलाते थे नकली नोट, एटीएस ने दो तस्करों को दबोचा

बांग्लादेश में बनाते और यूपी में चलाते थे नकली नोट, एटीएस ने दो तस्करों को दबोचा
Uttar Pradesh Times | बड़ी खबर।

Jan 28, 2024 00:59

यूपी के पुलिस महानिदेशक (कानून-व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने एक बयान में कहा कि बांग्लादेश से जाली भारतीय मुद्रा को पश्चिम बंगाल के सहयोगियों के माध्‍यम से फरक्का, मालदा के रास्‍ते उत्तर प्रदेश में लाकर अलग-अलग जिलों में तस्करी किया जाता था।

Jan 28, 2024 00:59

Lucknow News : उत्तर प्रदेश पुलिस के आंतकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। शनिवार को वाराणसी से एटीएस ने जाली नोट की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 97,500 रुपये की जाली करेंसी भी बरामद हुई। जानकारी के मुताबिक तस्कर बांग्लादेश से नकली नोट लाकर पश्चिम बंगाल और यूपी समेत कई अन्य राज्यों में चलाते थे।

मालदा के रास्ते यूपी में लाते थे नकली नोट
यूपी के पुलिस महानिदेशक (कानून-व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने एक बयान में कहा कि बांग्लादेश से जाली भारतीय मुद्रा को पश्चिम बंगाल के सहयोगियों के माध्‍यम से फरक्का, मालदा के रास्‍ते उत्तर प्रदेश में लाकर अलग-अलग जिलों में तस्करी किया जाता था। इस गिरोह के दो सदस्यों प्रतापगढ़ निवासी दीपक कुमार और चंदन सैनिक को वाराणसी के आजमगढ़ रोड स्थित लालपुर घनश्याम डिग्री कॉलेज के पास से शनिवार सुबह गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से 97,500 रुपये की जाली मुद्रा और पश्चिम बंगाल आने जाने के फ्लाइट और रेल टिकट बरामद किए हैं। 

जेल जा चुके हैं दोनों आरोपी
बयान में कहा गया कि एटीएस को सूचना मिली थी कि राज्य के कुछ लोग जाली भारतीय मुद्रा की तस्करी करने वाले पश्चिम बंगाल के गिरोह के संपर्क में है और बांग्लादेश में छपने वाली जाली मुद्रा यहां लाकर उत्तर प्रदेश के जिलों में तस्करी करते हैं। एटीएस के अनुसार दीपक कुमार और चंदन सैनिक तस्करी के कई मामलों में आरोपी हैं। अभियुक्त दीपक कुमार पूर्व में गांजा तस्करी के मामले में मांधाता थाने से और चंदन सैनिक दो बार गांजा तस्करी एवं वाहन चोरी के आरोप में जेल जा चुका है।
 

Also Read

आईएएस उमेश प्रताप सिंह विशेष सचिव भूतल खनिज से विशेष सचिव पिछड़ा वर्ग कल्याण बनाए गए

23 Sep 2024 10:58 PM

लखनऊ यूपी में पांच आईएएस अधिकारियों के तबादले : आईएएस उमेश प्रताप सिंह विशेष सचिव भूतल खनिज से विशेष सचिव पिछड़ा वर्ग कल्याण बनाए गए

अंबेडकरनगर की मुख्य विकास अधिकारी प्रनत ऐश्वर्य को विशेष सचिव, नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग व संयुक्त प्रबंध निदेशक, जल निगम (ग्रामीण) के पद पर तैनाती दी गई है। और पढ़ें