कालीबाड़ी ग्रेटर नोएडा में धूमधाम से होगी दुर्गा पूजा : दिखेगी बंगाल की संस्कृति की झलक

दिखेगी बंगाल की संस्कृति की झलक
UPT | कालीबाड़ी में दुर्गा पूजन की तैयारी शुरू

Sep 24, 2024 01:54

शारदीय नवरात्रि को लेकर ग्रेटर नोएडा कालीबाड़ी में दुर्गा पूजन की तैयारी शुरू हो गई है। सेक्टर पाई-1 में कालीबाड़ी मंदिर में शारदीय सांस्कृतिक समिति के सदस्यों ने...

Sep 24, 2024 01:54

Greater Noida News : शारदीय नवरात्रि को लेकर ग्रेटर नोएडा कालीबाड़ी में दुर्गा पूजन की तैयारी शुरू हो गई है। सेक्टर पाई-1 में कालीबाड़ी मंदिर में शारदीय सांस्कृतिक समिति के सदस्यों ने दुर्गा महोत्सव की तैयारियों को लेकर जानकारी दी। शारदीय सांस्कृतिक समिति के अध्यक्ष कार्तिक कर्मकार ने बताया कि दुर्गा पूजन के लिए माता का पंडाल सज रहा है। 20 फीट ऊंची माता की प्रतिमा पश्चिम बंगाल के कारीगरों अंतिम रूप दे रहे हैं। प्रतिदिन कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

समिति के सचिव निहार रंजन विश्वास ने बताया कि दुर्गा महोत्सव 8 अक्टूबर से प्रारंभ होकर 13 अक्टूबर तक चलेगा। यह छह दिवसीय उत्सव बुराई पर अच्छाई की जीत का सम्मान करता है। इस अवसर पर भक्त देवी दुर्गा, स्त्री शक्ति और ताकत के अवतार की पूजा करने के लिए इकट्ठा होते हैं। त्योहार के दौरान बच्चों के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा जिसमे सर्व समाज के बच्चे हिस्सा ले सकेंगे। परिसर में मेला भी आयोजित किया जाएगा। 

दुर्गा पूजा आयोजन समिति की सदस्य देबकी घोषाल ने बताया कि महालया, षष्ठी, सप्तमी, अष्टमी, नवमी और विजयादशमी सहित पारंपरिक अनुष्ठान बड़े उत्साह और भक्ति के साथ किए जाएंगे। पंडालों और खाद्य स्टालों पर भोग (प्रसाद) सहित स्वादिष्ट पारंपरिक बंगाली व्यंजन परोसे जाएंगे। इसके साथ ही बालीवुड और सारेगामा फेम के कलाकार आ रहे है जो अपनी प्रस्तुति देंगे। समिति के कोषाध्यक्ष बिष्णुपद साहा ने कहा "दुर्गा पूजा केवल एक त्यौहार नहीं है, यह एक भावना है जो लोगों को एक साथ लाती है। हम सामुदायिक बंधन और सामाजिक समावेशिता को बढ़ावा देते हुए अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

Also Read

पूरे परिवार की करोड़ों रुपये की प्रॉपर्टी जब्त

24 Sep 2024 01:48 AM

गाजियाबाद गाजियाबाद के बिल्डर पर ईडी का बड़ा एक्शन : पूरे परिवार की करोड़ों रुपये की प्रॉपर्टी जब्त

प्रवर्तन निदेशालय की जांच की शुरुआत सीबीआई ग़ाज़ियाबाद द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी के आधार पर की गई थी। इस प्राथमिकी में भारतीय दंड संहिता और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत विभिन्न धाराओं में साई कंस्ट्रक्शन एंड बिल्डर्स और उसके सहयोगियों पर बैंक धोखाधड़ी का आरोप लगाया ... और पढ़ें