Fire In Lucknow : शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक
UPT | घर में लगी भीषण आग को बुझाते दमकल कर्मी ।

Aug 12, 2024 00:43

पीजीआई थाना क्षेत्र में उतरेठिया रेलवे स्टेशन के पास शनिवार रात शॉर्ट सर्किट की वजह से एक घर में भीषण आग लग गई।

Aug 12, 2024 00:43

Short Highlights
  • एसी, वॉशिंग मशीन समेत लाखों का सामान जलकर राख
  • फस्ट फ्लोर में लगी आग पहली मंजिल तक पहुंची
Lucknow News : पीजीआई थाना क्षेत्र में उतरेठिया रेलवे स्टेशन के पास शनिवार रात शॉर्ट सर्किट की वजह से एक घर में भीषण आग लग गई। आग लगने से पूरी इलाके में हड़ंकप मच गया। सूचना पर पहुंची दमकल की टीम ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से घर का लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

लाखों का सामन जलकर राख
पीड़ित प्रशांत सिंह धामी ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ वृन्दावन योजना में उतरेठिया रेलवे स्टेशन के पास रहते हैं। घर के सभी लोग रात में खाना खाकर सो रहे थे। रात करीब 12.30 बजे शार्ट सर्किट से घर के ग्राउंड फ्लोर में आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप घारण कर लिया। जिससे पहला फ्लोर भी आग की जद में आ गया। आग लगने का पता चलते ही सभी लोग जान बचाने के लिए घर से बाहर निकल गए। आग लगता देखकर स्थानीय लोग मौके पर आ गए। प्रशांत ने पुलिस और दमकल विभाग को इसकी सूचना दी। कुछ ही देर बाद पुलिस के साथ दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। प्रशांत ने बताया कि आग लगने से एसी, वॉशिंग मशीन, बेड और अलमारी समेत लाखों का सामान जल गया।

एक घंटे की मशक्क्त के बाद बुझी आग
अग्निशमन अधिकारी मामचंद बडगूजर ने बताया कि रात साढ़े बारह बजे उतरेठिया रेलवे स्टेशन के पास घर में आग लगने की सूचना मिली। जिसके बाद तत्काल फायर बिग्रेड की गाड़ियों को भेजा गया। आग घर के ग्राउंड और फस्ट फ्लोर में लगी थी। दमकल की टीम ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने की घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

Also Read

डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाला में दोषी पाए गए पूर्व डीएम अभिषेक प्रकाश, जानें क्या है पूरा मामला

6 Oct 2024 10:25 AM

लखनऊ Lucknow News : डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाला में दोषी पाए गए पूर्व डीएम अभिषेक प्रकाश, जानें क्या है पूरा मामला

सरोजनीनगर के भटगांव में हुए डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाले में लखनऊ के पूर्व जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश दोषी पाए गए हैं। इस मामले में उन पर भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में अनियमितता के आरोप लगे थे। और पढ़ें