Fire In Lucknow : आईजीपी चौराहे पर चलती कार में लगी आग, गाड़ी मालिक ने ऐसे बचाई जान

आईजीपी चौराहे पर चलती कार में लगी आग, गाड़ी मालिक ने ऐसे बचाई जान
UPT | आईजीपी चौराहे पर चलती कार में लगी आग।

Sep 04, 2024 02:27

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के पास आईजीपी चौराहे पर एक कार सड़क पर धू-धूकर जल गई। चलती कार में आग लगने के बाद किसी तरह चालक ने बाहर निकलकर अपनी जान बचाई।

Sep 04, 2024 02:27

Lucknow News : राजधानी के मंगलवार शाम को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के पास आईजीपी चौराहे पर एक कार सड़क पर धू-धूकर जल गई। चलती कार में आग लगने के बाद किसी तरह चालक ने बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक कार पूरी तरह से जल चुकी थी। सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने मौके पर यातायात को रोक दिया। 

कार स्टार्ट करते ही लगी आग
गाड़ी मालिक अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि वह अपनी कार (UP 32 DP 2769) से गोमती नगर की तरफ जा रहे थे। चौराहे पर यू टर्न लेकर गाड़ी जैसे ही मोड़ी, कार बंद हो गई और बोनट से धुआं निकलने लगा। इसके बाद कार में रखा सामान जल्दी-जल्दी निकाला। इतने में गाड़ी से आग की तेज लपटें निकलने लगीं। वह गाड़ी से बाहर निकले और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग बुझाने वहां पर पहुंची, तब तक कार पूरी तरह जल चुकी थी। हालांकि, फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग को बुझा दिया। आग किस कारण से लगी, यह अभी पता नहीं चल पाया है। लेकिन शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जताई जा रही है।

10 अगस्त को इसी चौराहे पर चलती कार में लगी थी आग
विभूतिखंड में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के पास आईजीपी चौराहे पर 10 अगस्त की सुबह चलती कार में आग लग गई थी। दमकल कर्मियों ने 15 मिनट में आग बुझा दी थी। कार से आग की लपटें और धुआं उठने पर आनन-फानन चालक ने गाड़ी रोकी और बाहर निकल कर अपनी जान बचाई। कार में आग शॉर्ट सर्किट से लगी थी। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई थी। 

Also Read

डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाला में दोषी पाए गए पूर्व डीएम अभिषेक प्रकाश, जानें क्या है पूरा मामला

6 Oct 2024 10:25 AM

लखनऊ Lucknow News : डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाला में दोषी पाए गए पूर्व डीएम अभिषेक प्रकाश, जानें क्या है पूरा मामला

सरोजनीनगर के भटगांव में हुए डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाले में लखनऊ के पूर्व जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश दोषी पाए गए हैं। इस मामले में उन पर भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में अनियमितता के आरोप लगे थे। और पढ़ें