Fire In Lucknow : ओलंपिया जिम में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों का नुकसान

ओलंपिया जिम में  शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों का नुकसान
UPT | ओलंपिया जिम

Jul 23, 2024 00:51

राजधानी में सोमवार सुबह दो अलग-अलग जगहों पर आग लगने को हड़कंप मच गया। जिम में आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। वहीं टीन शेड के दो घरों में आग लग गई। गनीमत रही कि कि आग्निकांड में कोई जनहानि नहीं हुई है।

Jul 23, 2024 00:51

Short Highlights
  • जिम के शीशे तोड़कर बुझाई गई आग
  • आग लगने से टीन शेड के दो घर जले 
Lucknow News : राजधानी के विकासनगर में टेढ़ी पुलिया के पास स्थित ओलंपिया जिम में सोमवार सुबह शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इस घटना की जानकारी लगते ही फायर बिग्रेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। दमकल कर्मियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने से जिम का लाखों का सामान जल गया।

दुकानदारों ने जिम मालिक और फायर बिग्रेड को दी सूचना
टेढ़ी पुलिया के पास प्रभा कॉम्प्लेक्स में पहली मंजिल पर ओलंपिया जिम स्थित है। सुबह सबके जाने के बाद जिम बंद हो गया था। इस बीच जिम से आग लग गई। पड़ोस के दुकानदारों ने आग की लपटें और धुएं का गुबार उठता देख जिम मालिक और फायर बिग्रेड को सूचना दी। लोग खुद भी आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। मगर जिम बंद होने के कारण लोग असफल रहे। इस बीच दमकल की टीम तीन गाड़ियों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गई। आग के दौरान जिम पूरी तरह बंद था। फायर ब्रिगेड की टीम ने जिम की खिड़की के शीशे तोड़कर आग बुझाने में सफलता हासिल की। एफएसओ इंदिरानगर के मुताबिक जिम में आग शॉट सर्किट से लगी थी। जिम बंद होने के कारण कोई जनहानि नहीं हुई। वहीं, जिम के मालिक रामकुमार ने बताया कि घटना के कारण लाखों का सामान जल गया।

टीन शेड के दो घरों में लगी आग
इंदिरा नगर स्थित लक्ष्मणपुरी कॉलोनी में सोमवार सुबह एक प्लॉट में टीन शेड के दो घरों में अज्ञात कारणों से आग गई। धुएं का गुबार उठता देख आस-पड़ोस के लोगों ने फायर बिग्रेड को सूचना दी। दमकल कर्मी एक गाड़ी के साथ मौके पर पहुंचे। इस बीच गाड़ी का पानी समाप्त होने पर दूसरी गाड़ी बुलाई गई। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने से घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि आग लगने के दौरान घरों में कोई मौजूद नहीं था। प्लाट पारसद बालेश्वर यादव का बताया जा रहा है। जिसमें प्रहलाद टीन शेड डालकर रहते हैं।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें